1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. किआ सोनेट भारत में लॉन्च: कीमतें 7.15 लाख रुपये से शुरू

किआ सोनेट भारत में लॉन्च: कीमतें 7.15 लाख रुपये से शुरू

किआ ने भारत में 2022 सॉनेट को 7.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने वाली कीमतों के साथ लॉन्च किया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

किआ ने भारत में 2022 सॉनेट को 7.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने वाली कीमतों के साथ लॉन्च किया है। ताज़ा SUV नए बाहरी रंगों, नए Sonet लोगो और कुछ नई सुविधाओं के साथ आती है। इसके अलावा, ब्रांड ने 2022 सेल्टोस भी लॉन्च किया है

पढ़ें :- Mahind ने लॉन्च की Premium Luxury SUV Alturas G4, जाने कीमत और फीचर

2022 सॉनेट में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव साइड एयरबैग और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के रूप में आते हैं, जो अब सभी वेरिएंट में मानक हैं। इसके अतिरिक्त, किआ एचटीई संस्करण से सेमी-लेथरेट सीट कवर प्रदान करता है, जबकि एचटीके + ट्रिम्स में ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट मानक के रूप में हैं।

इसके अलावा, HTX और उससे ऊपर के ट्रिम्स में 4.2-इंच कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और HTX+ और उसके बाद के कर्टेन एयरबैग्स दिए गए हैं।

नए सॉनेट में एक नया लोगो रियर-सीट बैक फोल्डिंग नॉब, एक नया किआ कनेक्ट लोगो (केवल एचटीएक्स+ और जीटीएक्स+ के साथ उपलब्ध) और किआ कनेक्ट बटन के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया इनसाइड रियरव्यू मिरर है। इसमें इंपीरियल ब्लू और स्पार्कलिंग सिल्वर पेंट विकल्प भी मिलते हैं। उस ने कहा, किआ ने इंटेलीजेंसी ब्लू, स्टील सिल्वर और गोल्ड बेज (सिंगल और डुअल-टोन दोनों) रंग विकल्पों को चरणबद्ध कर दिया है।

2022 सॉनेट को तीन पावरट्रेन द्वारा संचालित किया जाना जारी है – एक 1.2-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन, एक 1.0-लीटर, टर्बो, तीन-सिलेंडर पेट्रोल मोटर, और एक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इकाई। ट्रांसमिशन विकल्पों में सिक्स-स्पीड मैनुअल, सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक, सेवेन-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और क्लच-पेडल लेस आईएमटी शामिल हैं।

पढ़ें :- इंडियन कार मार्केट में जल्द लॉन्च होगी ये दमदार कार, जाने फीचर और कीमत

किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर ने इस अवसर पर कहा, हम प्रतिस्पर्धी भारतीय ऑटो बाजार में अपनी सकारात्मक गति को जारी रखते हुए बेहद खुश हैं। हमारे मूल्यवान ग्राहकों का हमारे उत्पादों में निरंतर विश्वास हमारी ‘ग्राहक-केंद्रित’ उत्पाद रणनीति का एक प्रमाण है, जिसने हमें कम समय में कई मील के पत्थर हासिल करने के लिए प्रेरित किया है। यात्रियों की सुरक्षा पर हमारा ध्यान ताज़ा सेल्टोस और सॉनेट में परिलक्षित होता है, जिसमें सभी निचले वेरिएंट में चार एयरबैग मानक हैं।

उन्होंने आगे कहा, इसके अतिरिक्त, अपने संबंधित सेगमेंट में नए बेंचमार्क को फिर से बनाने के लिए विभिन्न सुविधा और स्टाइलिंग परिवर्तनों को भी शामिल किया गया है। अब तक, हमने भारतीय बाजार में सेल्टोस की लगभग 2.67 लाख यूनिट और सोनेट की लगभग 1.25 लाख यूनिट बेची हैं। हमें विश्वास है कि ताज़ा सेल्टोस और सॉनेट का स्वागत उसी उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ किया जाएगा जो हमारे ग्राहकों ने भारत में अपनी यात्रा की शुरुआत से हमारे प्रति दिखाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...