HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. King Salman Lung Infection : सऊदी अरब के शाह सलमान के फेफड़ों में संक्रमण , लेंगे एंटीबायोटिक

King Salman Lung Infection : सऊदी अरब के शाह सलमान के फेफड़ों में संक्रमण , लेंगे एंटीबायोटिक

सऊदी अरब के 88 वर्षीय किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज की तबीयत बिगड़ गई है। उनमें लंग इन्फेक्शन पाया गया है। सऊदी अरब के शाह सलमान के फेफड़ों में संक्रमण पाया गया है और एंटीबायोटिक दवाओं से उनका इलाज किया जाएगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

King Salman Lung Infection : सऊदी अरब के 88 वर्षीय किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज की तबीयत बिगड़ गई है। उनमें लंग इन्फेक्शन पाया गया है। सऊदी अरब के शाह सलमान के फेफड़ों में संक्रमण पाया गया है और एंटीबायोटिक दवाओं से उनका इलाज किया जाएगा। खबरों के अनुसार, सरकारी मीडिया ने सोमवार को सुबह यह जानकारी दी। शाह सलमान को बुखार और जोड़ों में दर्द है।

पढ़ें :- Houthi drone attack : 24 घंटे के भीतर हूतियों का दूसरा ड्रोन हमला, लाल सागर में जहाज को बनाया निशाना

खबरों के अनुसार, सलमान ने लाल सागर के बंदरगाह शहर जेद्दा में अल सलाम पैलेस में रॉयल क्लीनिक में मेडिकल चेकअप कराया था। एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार है, जब 88 वर्षीय किंग की अचानक तबीयत बिगड़ी है। रिपोर्ट में कहा कि जांच में उन्हें फेफड़ों का संक्रमण पाया गया है। मेडिकल टीम ने फैसला किया कि जब तक संक्रमण दूर नहीं हो जाता, तब तक एंटीबायोटिक दवाओं से उपचार किया जाएगा।

सऊदी अरब के 88 वर्षीय शाह सलमान ने 2015 में गद्दी संभाली थी। तब से उन्होंने अपने बेटे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को देश का भावी राजा बना दिया है। समझा जाता हे कि क्राउन प्रिंस देश में दैनिक मामले देखते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...