1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. kitchen happiness prosperity : रसोई घर में कुछ डिब्बों पर रखें विशेष नजर, भाग्य को चमकने से कोई रोक नहीं सकता

kitchen happiness prosperity : रसोई घर में कुछ डिब्बों पर रखें विशेष नजर, भाग्य को चमकने से कोई रोक नहीं सकता

घर की रसोई से व्यक्ति के सुख समृद्धि का द्वार खुलता है। यदि रसोई घर में सब कुछ ठीक ठाक है तो आपके भाग्य को चमकने से कोई रोक नहीं सकता।

By अनूप कुमार 
Updated Date

kitchen happiness prosperity: घर की रसोई से व्यक्ति के सुख समृद्धि का द्वार खुलता है। यदि रसोई घर में सब कुछ ठीक ठाक है तो आपके भाग्य को चमकने से कोई रोक नहीं सकता। रसोई घर से ही यह तय हो जाता है कि व्यक्ति की कीर्ति् कहां तक फैलेगी। रसोई घर में रखे खाद्य पदार्थ को सहेज कर रखने से से सकारात्मकता घर भर में बिखरी रहती है। रसोई घर में कुछ खाद्य पदार्थों पर विशेष नजर रखें और उन्हें समाप्त होने से पहले उन डिब्बे में भर दें।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: चैत्र शुक्ल पक्ष पंचमी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

आटा
आटे के डिब्बे में आटा खत्म होने पहले नया आटा भर दें। आटे के बर्तन को कभी भी झाढ़ना नहीं चाहिए। इससे आपको धन की हानि होती है और समाज में आपके सम्मान में भी कमी आती है।

हल्दी
हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से माना गया है। रसोई में हल्दी खत्म होती है तो यह गुरु दोष के समान है। गुरु का दोष होने पर आपके पास धन की कमी होने लगती है और करियर में आप पिछड़ने लग जाते हैं।

चावल
चावल का संबंध भी शुक्र से माना गया है और शुक्र को ऐश्वर्य, वृद्धि और भौतिक सुखों का कारक माना गया है। चावल का घर में खत्म होना शुक्र के दोष को दर्शाता है। शुक्र का दोष लगने दांपत्य जीवन में रुकावट आने लगती है।
इसलिए रसोई में चावल को खत्म न होने दें।

नमक
ज्योतिष में नमक को राहु का पदार्थ माना गया है। रसोई में नमक के खत्म होने से राहु की कुदृष्टि आप पर पड़ती है और फिर आपके काम बिगड़ने लग जाते हैं और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। कभी किसी दूसरे के घर से नमक नहीं मांगना चाहिए। ऐसा करने से आपके अपने घर के भंडार सदैव खाली रहेंगे।

पढ़ें :- Chaitra Navratri Mahanavami 2023: चैत्र नवरात्रि  महानवमी 2023: महानवमी को करें विधि- विधान से मां दुर्गा की पूजा, शुभ मुहूर्त  के बारे में जानें  

सरसों का तेल
सरसों का तेल शनि ग्रह से संबंधित माना जाता है। सरसों का तेल खत्म होना मतलब आपको शनि के कोप भाजन का शिकार बना सकता है। संभव हो तो हर शनिवार को सरसों का तेल दान जरूर करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...