1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. टी-20 में केएल राहुल बनाया ये रिकाॅर्ड, कोहली-रोहित तो आस-पास भी नहीं

टी-20 में केएल राहुल बनाया ये रिकाॅर्ड, कोहली-रोहित तो आस-पास भी नहीं

आईपीएल 2021 के 14वें मैच में  पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का बुधवार को आमना-सामना हुआ है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही।  उसके सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 6 गेंदों में महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

चेन्नई। आईपीएल 2021 के 14वें मैच में  पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का बुधवार को आमना-सामना हुआ है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही।  उसके सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 6 गेंदों में महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राहुल को भुवनेश्वर कुमार चौथे ओवर में केदार जाधव के हाथों लपकवाया। राहुल भले ही सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे हों, लेकिन उन्होंने कुछ ही रन बनाने के दौरान एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली, जो बतौर भारतीय बल्लेबाज एक रिकॉर्ड है। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पछाड़ दिया है।

पढ़ें :- खुद रन बना नहीं पा रहे थे और दूसरों पर उंगली उठा रहे थे विराट, जानें किसने कहा ऐसा

केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में 5 हजार रन का आंकड़ा पार किया

केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में 5 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने 143 पारियों में 42 के औसत और 138 के स्ट्राइक रेट से 5,003 रन बनाए हैं। इसके साथ राहुल टी20 में सबसे तेजी से पांच हजार रन बनाने का कारनामा अंजाम देने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा भी उनके आस-पास नहीं हैं। विराट ने 167 और रोहित ने 188 पारियों में ऐसा किया था। वहीं, राहुल ने कोहली से 24 और रोहित से 45 कम पारियां खेलकर पांच हजार का आंकड़ा छूआ।

राहुल ने  शॉन मॉर्श को पीछे छोड़ा

भारतीय बल्लेबाज के रूप में राहुल एक तरफ विराट और रोहित से आगे निकल गए हैं तो दूसरी ओर वह ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श को पीछे छोड़ने में भी कामयाब रहे हैं। मॉर्श 144 पारियों में पांच हजारी बने थे जबकि राहुल 143 पारियों में ही ऐसा करने में सफल रहे। बता दें कि टी20 में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने का ओवरऑल रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने सिर्फ 132 पारियों में ही ऐसा कर दिया था। गेल के बाद अब राहुल दूसरे नंबर पर हैं। राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का अंदाज इससे लगाया जा सकता है कि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल में दो-दो शतक लगा चुके हैं।

पढ़ें :- टेस्ट कप्तानी को लेकर बुमराह का बड़ा जवाब, कहा- मुझसे जो बन पड़ेगा मैं योगदान दूंगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...