1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. जानें क्यों पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद को हांथ में जूता ले कर रवि शास्त्री ने दौड़ाया, रोचक है किस्सा

जानें क्यों पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद को हांथ में जूता ले कर रवि शास्त्री ने दौड़ाया, रोचक है किस्सा

आज भारत के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय ​क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम रवि शास्त्री से जुड़े कुछ मजेदार किस्से बताएंगे। रवि शास्त्री ने अपनी किताब ‘स्टारगेजिंग’ में जावेद मियांदाद से जुड़ा एक किस्सा लिखा था जिसमें वह इस पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी के पीछे जूता लेकर दौड़े थे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आज भारत के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय ​क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम रवि शास्त्री से जुड़े कुछ मजेदार किस्से बताएंगे। रवि शास्त्री ने अपनी किताब ‘स्टारगेजिंग’ में जावेद मियांदाद से जुड़ा एक किस्सा लिखा था जिसमें वह इस पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी के पीछे जूता लेकर दौड़े थे।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

यह घटना 1987 की है जब भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही थी। तीसरे वनडे के दौरान दोनों टीमों को स्कोर बराबर रहा था मगर पाकिस्तान के मुकाबले एक विकेट कम गिरने की वजह से भारत को विजेता घोषित कर दिया था। इस नियम से गुस्साए जावेद मियांदाद भारतीय ड्रेसिंग रूप में आकर कहने लगे तुम चीटिंग से जीते हुए। जावेद मियांदाद की इस हरकत से गुस्साए रवि शास्त्री उनके पीछे पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम तक जूता लेकर दौड़े।

इस दौरान इमरान खान ने बीच बचाव किया था। बता दें कि अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर शास्त्री ने 1981 में 19 साल की उम्र में डेब्यू किया था। कपिल देव के बाद उन्हें बेस्ट ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता था। शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6938 रन बनाने के साथ 280 विकेट लिए हैं। नंबर 10 से लेकर ओपनिंग तक इस खिलाड़ी ने हर जगह बल्लेबाजी की है। शास्त्री के नाम 6 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड है। इतने शानदार करियर के दौरान शास्त्री को घुटने की चोट ने खूब परेशान किया, इस वजह से महज 31 साल की उम्र में उन्होंने संन्यास लेना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...