1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें क्यों विराट की टीम नहीं जीत पाती है IPL का खिताब

जानें क्यों विराट की टीम नहीं जीत पाती है IPL का खिताब

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अभी तक हुए IPL के 13 संस्करण में रायल चैलेंजर्स बैंग्लोर ने अभी तक एक भी खिताब नहीं जीता है। टीम हर बार IPL के दावेदार के रूप में शुरूआत की पर सीजन खत्म होते होते टीम ट्राफी से मरहुम रह गयी। विराट कोहली, एबी डिवीलियर्स और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ियों के मौजूदगी में भी टीम का ट्राफी न जितना चिंताजनक है। टीम क्यों नहीं जीत पाती है। इसका कारण बताया है भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने।

पढ़ें :- ICC T20I Team Ranking: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टी 20 आईसीसी रैंकिंग में भारत की  बादशाहत बरकरार 

स्पोर्ट्सकीडा से बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा, विराट के आईपीएल में सफल नहीं होने के कई कारण हैं। उनका रिकॉर्ड बतौर भारतीय कप्तान ज्यादा बेहतर है, आरसीबी की अपेक्षा। आप को एक अच्छी टीम बनाने के लिए अच्छे कॉम्बिनेशन की जरूरत होती है। उन्होंने कहा, ए बी डिवीलियर्स अगर पूरे टूर्नामेंट में उपलब्ध रहते हैं तो वह किसी और को मौका नहीं दे पाते हैं। ए बी डिवीलियर्स पहले 6 से 7 मैचों में प्रदर्शन से बहुत प्रभावित नहीं कर पाते हैं।

18 फरवरी को चेन्नई में नए सीजन के लिए मिनी ऑक्शन किया जाएगा। इसके लिए सभी टीमों ने अपने-अपने बजट के हिसाब से खिलाड़ियों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है। एक मजबूत कप्तान के बाद भी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की किस्मत बदल नहीं रही है।

 

पढ़ें :- India and Australia: सूर्य कुमार यादव और कोहली ने खेली दमदार पारी, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्जा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...