1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोलकाता पूर्वी रेलवे कार्यालय भीषण आग पर पीएम ने जताया दुख, ममता ने मृतकों के परिजनो को 10 लाख देने की घोषणा

कोलकाता पूर्वी रेलवे कार्यालय भीषण आग पर पीएम ने जताया दुख, ममता ने मृतकों के परिजनो को 10 लाख देने की घोषणा

By आराधना शर्मा 
Updated Date

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की 13 वीं मंजिल पर आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

आग लगने की घटना सोमवार शाम करीब 18:10 बजे घटी। मृतकों में चार अग्निशामक, दो रेलवे कर्मी और पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) शामिल हैं। पूर्वी रेलवे के एक कर्मचारी ने बताया कि 13वीं मंजिल पर लेखा कार्यालय है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रात 22:15 बजे घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोलकाता अग्निकांड में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘कोलकाता में आग लगने के हादसे में लोगों की जान जाने से निराशा है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीडित परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है।’इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए देने की घोषणा की है।

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...