1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोविड-19: डेल्टा वेरिएंट का कहर सिडनी में जारी, एक दिन में रिकॉर्ड मरीज मिले

कोविड-19: डेल्टा वेरिएंट का कहर सिडनी में जारी, एक दिन में रिकॉर्ड मरीज मिले

कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। वायरस का ये स्वरूप काफी घातक और सक्रिय है। आस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने पांव पसारना शुरू कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

सिडनी: कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। वायरस का ये स्वरूप काफी घातक और सक्रिय है। आस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों ने पांव पसारना शुरू कर दिया है।सक्रिय मामलों को देखते हुए स्थानीय निवासियों को पाबंदियों का पालन करने की अपील की जा रही है।

पढ़ें :- France News: फ्रांस में covid pass व्यवस्था लागू, इन जगहों पर जाने के लिए गेटपास होगा

बीते गुरुवार को एक दिन में स्थानीय रूप से सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। इधर, राज्य की राजधानी सिडनी में लॉकडाउन जारी है। यहां बीते दो हफ्तों से कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के मामलों में बढ़त दर्ज की गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन पहले ही कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर कर चुका है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्यू साउथ वेल्स में गुरुवार को 38 स्थानीय मामले मिले। राज्य की प्रमुख ग्लेडिस बेरेजिक्लियान ने सिडनी में पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘हम लॉकडाउन बढ़ाना नहीं चाहते, जब तक हमारी ज्यादातर आबादी को वैक्सीन नहीं लग जाता, हम सिडनी या न्यू साउथ वेल्स को लॉकडाउन में अंदर-बाहर होते नहीं देखना चाहते।’ उन्होंने स्थानीय निवासियों से अपील की है कि करीबियों से मिलना जुलना कम कर दें। क्योंकि डेटा बताता है कि इसी तरह की मुलाकातों के चलते वायरस फैल रहा है।

2.5 करोड़ की आबादी वाले सिडनी में घर पर ही रहने के सख्त आदेश लागू हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस सबसे बड़े शहर में 26 जून को दो हफ्तों के लिए लोगों की गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी थी। बाद में इसे बुधवार को 16 जुलाई तक के लिए बढ़ाया गया है।

पढ़ें :- कोरोना से अमेरिका भी पीड़ित दूसरे विश्व युद्ध से भी बड़ी मार, औसत आयु में आई भारी गिरावट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...