1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Krishanpal Malik jeevan parichay : केपी मलिक मोदी लहर में बने पहली बार विधायक,इस सीट पर पहली बार खिलाया ​कमल

Krishanpal Malik jeevan parichay : केपी मलिक मोदी लहर में बने पहली बार विधायक,इस सीट पर पहली बार खिलाया ​कमल

Krishanpal Malik jeevan parichay : यूपी (UP) के बागपत जिले (Baghpat District) में निर्वाचन क्षेत्र - 51, बड़ौत विधानसभा सीट कृष्णपाल मलिक (Krishanpal Malik )  भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)  के टिकट पर मोदी की लहर में में पहली बार 17वीं विधानसभा चुनाव में विधायक निर्वाचित हुए हैं। कृष्णपाल मलिक (Krishanpal Malik ) ने सभासद के रूप में राजनीति सफर शुरू किया था। आमजन के मध्य केपी मलिक के नाम से भी जाने जाते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Krishanpal Malik jeevan parichay : यूपी (UP) के बागपत जिले (Baghpat District) में निर्वाचन क्षेत्र – 51, बड़ौत विधानसभा सीट कृष्णपाल मलिक (Krishanpal Malik )  भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)  के टिकट पर मोदी की लहर में में पहली बार 17वीं विधानसभा चुनाव में विधायक निर्वाचित हुए हैं। कृष्णपाल मलिक (Krishanpal Malik ) ने सभासद के रूप में राजनीति सफर शुरू किया था। आमजन के मध्य केपी मलिक के नाम से भी जाने जाते हैं।

पढ़ें :- Rama Shankar Singh Patel jeevan parichay : रमाशंकर दिग्गज कांग्रेसी को हराकर बने विधायक, योगी ने दिया मंत्री पद

वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने से पूर्व ही उन्होंने रालोद (RLD) का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की सदस्यता ग्रहण की। इसी पार्टी के टिकट से विधायक बने। उन्होंने इस चुनाव के अंतर्गत रालोद के प्रत्याशी साहब सिंह को मात देते हुए सफलता प्राप्त की है।

जीवन शैली और शिक्षा

कृष्णपाल मलिक मूलरूप से बड़ौत में जन्मे हैं। बडौत से ही प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त करने के पश्चात मेरठ से आईटीआई की डिग्री ली है। उनका पैतृक ग्राम बड़ौत स्थित कुड़ाना है। सहकारी समिति में दो बार निदेशक पद पर सेवाएं देने वाले कृष्णपाल मलिक ने अपना राजनीतिक सफर राष्ट्रीय लोकदल यानि रालोद से जुडकर किया था।

राजनीतिक पृष्ठभूमि होने के चलते उन्होंने सभासद के साथ-साथ बड़ौत नगर पालिका में चेयरमैन पद पर भी सेवाएं दी हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने अपनी पत्नी को भी राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया। उनकी पत्नी सरला भी राजनीति में सक्रिय है और उन्होंने भी बड़ौत नगर से 5 वर्षों तक चेयरमैन पद का कार्यभार संभाला है।

पढ़ें :- Ratnakar Mishra jeevan parichay : मां विंध्यवासिनी मंदिर के पुरोहित रत्नाकर मिश्रा बने विधायक, 20 साल बाद खिलाया कमल

ये है पूरा सफरनामा

नाम- कृष्णपाल मलिक
निर्वाचन क्षेत्र – 51, बड़ौत विधानसभा सीट
जिला – बागपत
दल – भारतीय जनता पार्टी
पिता का नाम- बिशम्बर सिंह
जन्‍म तिथि- 08 सितम्बर, 1960
जन्‍म स्थान- बड़ौत
धर्म- हिन्दू
जाति- जाट
शिक्षा- हाई स्कूल
विवाह तिथि- 02 जून, 1985
पत्‍नी का नाम- सरला मलिक
सन्तान- एक पुत्र, एक पुत्री
व्‍यवसाय- व्यापार (दुकान आदि)
मुख्यावास: गली नं0-1 देव नगर, बड़ौत, जिला- बागपत

राजनीतिक योगदान
2004-2010 सदस्य, विधान परिषद

मार्च, 2017 सत्रहवीं विधान सभा के सदस्य प्रथम बार निर्वाचित

पढ़ें :- Praveen Kumar Singh jeevan parichay: प्रवीण ने इस सीट पर पहली बार खिलाया कमल, बने दूसरी बार विधायक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...