1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Kumbh Mela Haridwar: महाशिवरात्रि पर आज कुंभ में हुआ शाही स्नान

Kumbh Mela Haridwar: महाशिवरात्रि पर आज कुंभ में हुआ शाही स्नान

महाशिवरात्रि के साथ ही आज हरिद्वार में कुंभ का भी श्रीगणेश हो गया है. आज कुंभ का पहला शाही स्नान है, जहां श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगा रहे हैं. ... आज जूना अखाड़ा, आह्वान अखाड़ा, अग्नि अखाड़ा और किन्नर अखाड़ा करीब 11 बजे हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड पर स्नान करने के लिए पहुचेंगे.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: आज 11 मार्च यानी महाशिवरात्रि का पर्व  है। आज  कुंभ में शाही स्नान होगा। ऐसे में अगर आप हरिद्वार कुंभ मेला 2021 में स्नान करने जाने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। दरअसल उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मेला परिसर में अगर कोई भी व्यक्ति COVID19 को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए SOP का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

वहीं श्रद्धालुओं  को मेले में आने के पहले अपनी RT-PCR report ऑनलाइन अपलोड करनी होगी। ये रिपोर्ट 72 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसी रिपोर्ट के आधार पर श्रद्धालुओं  को मेला परिसर में जाने के लिए E-pass जारी किया जाएगा।

विमानन कंपनी स्पाइसजेट के प्रमोटर्स की ओर से शुरू की गई कंपनी SpiceHealth ने कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं  को RT-PCR tests की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उत्तराखंड के बॉर्डर पर पांच जगहों पर खास कैंप लगाए हैं इन कैंपों में 26th February, 2021 से rapid antigen tests किया जा रहा है। SpiceHealth ने  ने उत्तराखंड सरकार से समझौता किया है जिसके तहत कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं  का RT-PCR tests और Rapid Antigen tests किया जाएगा। इस सुविधा के लिए कंपनी ने हरिद्वार में कई जगहों पर मोबाइल लैब भी लगाई हैं।

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...