1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lakhimpur Kheri Violence : वरुण गांधी बोले- इस घटना की सीबीआई करे जांच , सीएम योगी से की ये मांग

Lakhimpur Kheri Violence : वरुण गांधी बोले- इस घटना की सीबीआई करे जांच , सीएम योगी से की ये मांग

Lakhimpur Kheri Violence :  पीलीभीत से भाजपा सांसद (BJP MP from Pilibhit) वरुण गांधी (Varun Gandhi)  एक बार फिर किसानों के समर्थन में खुल कर मैदान में आ गए हैं। वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में आठ किसानों की हुई हत्या पर गंभीर शोक जताते हुए कहा कि एक दिन पहले ही देश ने महात्मा गांधी का जन्मदिन मनाया और उसके दूसरे ही दिन किसानों के साथ इस तरह की बर्बरता की गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Lakhimpur Kheri Violence :  पीलीभीत से भाजपा सांसद (BJP MP from Pilibhit) वरुण गांधी (Varun Gandhi)  एक बार फिर किसानों के समर्थन में खुल कर मैदान में आ गए हैं। वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में आठ किसानों की हुई हत्या पर गंभीर शोक जताते हुए कहा कि एक दिन पहले ही देश ने महात्मा गांधी का जन्मदिन मनाया और उसके दूसरे ही दिन किसानों के साथ इस तरह की बर्बरता की गई। उन्होंने कहा कि इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर घटना की सीबीआई जांच (CBI Inquiry) कराने की मांग की है। इसके साथ ही कहा है कि पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रूपये की सहायता दी जाए।

पढ़ें :- Navjot Sidhu Convicted : सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर करने के लिए मांगा समय,दिया ये हवाला

पीलीभीत सांसद वरुण गांधी (Pilibhit MP Varun Gandhi ) ने कहा है कि किसान भी हमारे अपने भाई हैं और यदि वे अपनी कुछ मांगों को लेकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया (Democratic Process)  के अंतर्गत विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो उनका साथ दिया जाना चाहिए, उनकी बात सुनी जानी चाहिए और गांधीवादी तरीके (Gandhian ways) से एक शांतिपूर्ण समाधान प्राप्त करने की कोशिश की जानी चाहिए।

पढ़ें :- आजम खान को मिली बड़ी राहत: सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, आ सकते हैं जेल से बाहर

भाजपा नेता ने कहा है कि यह घटना ऐसी है जिसके दोषियों को माफ नहीं किया जा सकता। इसलिए पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) की निगरानी में घटना की सीबीआई जांच (CBI Inquiry)  की जानी चाहिए और भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (Section 302 of the Indian Penal Code) के अंतर्गत मामला दायर कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

वरुण गांधी (Varun Gandhi) किसानों के अधिकारों को लेकर हमेशा से बहुत मुखर रहे हैं। वे इसके पहले भी किसानों के हित में आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने पत्र लिखकर गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने की भी मांग की थी। जब यूपी सरकार ने गन्ने के मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की वृद्धि कर 350 रूपये प्रति क्विंटल कर दिया था, तब वरुण गांधी ने दुबारा योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गन्ने का समर्थन मूल्य 400 रूपये प्रति क्विंटल करने की मांग की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...