1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Lakhimpur Kheri Violence: योगी सरकार ने किया न्यायिक जांच आयोग का गठन, दो महीने में देंगे रिपोर्ट

Lakhimpur Kheri Violence: योगी सरकार ने किया न्यायिक जांच आयोग का गठन, दो महीने में देंगे रिपोर्ट

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है। विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में जुटा हुआ है। इन सबके बीच गुरुवार को यूपी (UP) सरकार ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले में जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ता जा रहा है। विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में जुटा हुआ है। इन सबके बीच गुरुवार को यूपी (UP) सरकार ने लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले में जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया है। यूपी सरकार (UP government) ने इस मामले की जांच की जिम्मेदारी इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के रिटायर जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव (Pradeep Kumar Srivastava) को सौंपी है।

पढ़ें :- सपा विधायक नाहिद हसन को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

साथ ही इस मामले की जांच रिपोर्ट दो महीने के अंदर सौंपने को कहा गया है। उत्तर प्रदेश के गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जांच आयोग के गठन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आयोग को जांच के लिए दो महीने का वक्त दिया गया है।

बता दें कि, लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के मामले में अभी तक आठ लोगों की जान चली गयी है, जिसमें चार किसान समेत आठ लोग हैं। बुधवार को देर रात ​कांग्रेस नेता राहुल गांधी—प्रियंका गांधी समेत अन्य नेता मृत किसान और पत्रकार के परिवार से मुलाकात की। इस दौरान राहुल और प्रियंका ने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए वो लगातार संघर्ष करते रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...