HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Landslide In Colombia : कोलंबिया में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 , राहत और बचाव का काम जारी

Landslide In Colombia : कोलंबिया में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 , राहत और बचाव का काम जारी

कोलंबिया के चोको प्रांत में हुए भीषण भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हो गयी है, जबकि 20 अन्य घायल हुए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Landslide In Colombia : कोलंबिया के चोको प्रांत में हुए भीषण भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हो गयी है, जबकि 20 अन्य घायल हुए हैं। खबरों के अनुसार, देश के पश्चिम में शुक्रवार को कारमेन डे अट्राटो नगर पालिका में क्विब्डो और मेडेलिन शहरों के बीच सड़क पर भूस्खलन हुआ। बचावकर्मी मलबे में जीवित बचे लोगों को खोजने की उम्मीद तेजी से काम कर रहे है। बचावकर्मी घटनास्थल तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पीड़ितों की सहायता के लिए लगभग 50 सैनिक भी पहुंचे।

पढ़ें :- Israel Hamas war : हमास ने तेल अवीव में किया "बड़ा मिसाइल" हमला ,  चार महीने बाद सायरन बजा

उपराष्ट्रपति फ्रांसिया मार्केज़ ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा इस त्रासदी में 33 लोगों की मौत पर मुझे गहरा अफसोस है, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे।”

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कहा, “इस भयानक त्रासदी में चोको को उपलब्ध सभी मदद भेजी जा रही है।”

कई सड़कें बंद होने के कारण, बचाव दल और अग्निशमन कर्मियों को सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा और एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि मदद के लिए हेलीकॉप्टरों की मांग की गई है।

पुलिस ने कहा, “कल रात से, हम क्विब्डो-मेडेलिन रोड पर आपातकाल और राहत संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।” “हमने प्रभावित लोगों को बचाने और उनकी मदद करने के लिए अपनी सभी क्षमताएं तैनात कर दीं।”

पढ़ें :- UK Election : ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक को बड़ा झटका, 78 सांसदों ने कंजर्वेटिव पार्टी से दिया इस्तीफा

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...