1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Lebanon News: लेबनान में ईंधन टैंकर विस्फोट में 20 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

Lebanon News: लेबनान में ईंधन टैंकर विस्फोट में 20 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

उत्तरी लेबनान में रविवार सुबह ईंधन के एक टैंकर ट्रक में विस्फोट होने से 20 लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग घायल हो गए हैं। विस्फोट की वजह साफ नहीं है।खबरों के अनुसार, लेबनान के रेड क्रॉस ने यह जानकारी दी। लेबनान के रेड क्रॉस की ओर से बताया गया कि तलेइल गांव से उसके दलों को 20 शव मिले हैं, विस्फोट में घायल हुए और झुलसे 79 लोगों को निकाला गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बेरूत: उत्तरी लेबनान में रविवार सुबह ईंधन के एक टैंकर ट्रक में विस्फोट होने से 20 लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग घायल हो गए हैं। विस्फोट की वजह साफ नहीं है।खबरों के अनुसार, लेबनान के रेड क्रॉस ने यह जानकारी दी। लेबनान के रेड क्रॉस की ओर से बताया गया कि तलेइल गांव से उसके दलों को 20 शव मिले हैं, विस्फोट में घायल हुए और झुलसे 79 लोगों को निकाला गया है।

पढ़ें :- बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले और Iskcon Temple में तोड़-फोड़ के खिलाफ कोलकाता की सड़कों पर उतरे लोग

खबरों के अनुसार, लेबनान के रेड क्रॉस ने कहा कि रविवार तड़के उत्तरी लेबनान में ईंधन टैंकर ट्रक में विस्फोट हो गया, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि विस्फोट किस कारण से हुआ।

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री हमद हसन ने उत्तरी लेबनान और राजधानी बेरूत के सभी अस्पतालों से कहा है कि वे विस्फोट में घायल लोगों को भर्ती करें और उनके इलाज में आने वाला खर्च सरकार वहन करेगी

लेबनान को तस्करी, जमाखोरी और आर्थिक संकट में फंसी सरकार की आयातित ईंधन के सुरक्षित वितरण में अक्षमता के कारण ईंधन की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है।

तेलिल सीरियाई सीमा से लगभग 4 किलोमीटर (2.5 मील) दूर है, लेकिन यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि टैंकर में ईंधन सीरिया में तस्करी के लिए तैयार किया जा रहा था या नहीं। जहां कीमतें लेबनान की तुलना में बहुत अधिक हैं।

पढ़ें :- सिडनी- दिल्ली के बीच जल्द शुरू होगी विमान सेवा, Australia के नेशनल कैरियर Qantas ने किया ऐलान

इससे पहले, चार अगस्त 2020 को बेरूत के बंदरगाह पर विस्फोट हुआ था जिसमें कम से कम 214 लोगों की मौत हो गई थी, सैकड़ों लोग घायल हुए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...