1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. LG का बड़ा धमाका, बहुत बड़ी टीवी के साथ बाजार में छाई नयी एलइडी

LG का बड़ा धमाका, बहुत बड़ी टीवी के साथ बाजार में छाई नयी एलइडी

टीवी निर्माता कंपनी एलजी ने एक इवेंट में अपने सबसे बड़े और सबसे छोटे साइज के OLED TV से पर्दा उठाया। कंपनी का सबसे बड़ा OLED TV 97 इंच का है और यह कंपनी की लेटेस्ट G2 OLED TV सीरीज के अंदर लॉन्च किया गया है। LG ने अपने OLED TV की रेंज को बढ़ाते हुए CES 2022 में LG OLED G2 और C2 सीरीज को शोकेस किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टीवी निर्माता कंपनी एलजी ने एक इवेंट में अपने सबसे बड़े और सबसे छोटे साइज के OLED TV से पर्दा उठाया। कंपनी का सबसे बड़ा OLED TV 97 इंच का है और यह कंपनी की लेटेस्ट G2 OLED TV सीरीज के अंदर लॉन्च किया गया है। LG ने अपने OLED TV की रेंज को बढ़ाते हुए CES 2022 में LG OLED G2 और C2 सीरीज को शोकेस किया है। नए टीवी में कंपनी webOS सॉफ्टवेयर में मल्टी-यूजर प्रोफाइल्स जैसे अडिशनल फीचर भी ऑफर कर रही है।

पढ़ें :- Vivo X90 And Vivo X90 Pro Launch : लॉन्च हुआ Vivo X90 सीरीज फ़ोन, जानें स्पेसिफिकेशन

आइए डीटेल में जानते हैं इनके फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में। इस सीरीज में 97 इंच, 55 इंच, 65 इंच, 77 इंच और 83 इंच के टीवी पेश किए गए हैं। इनमें 120Hz 4K गेमिंग, वैलिएबल रिफ्रेश रेट और ऑटो लो-लेटेंसी मोड के साथ कई धांसू फीचर दिए गए हैं। कंपनी की हाई-एंड G2 सीरीज के टीवी बेहद स्लिम डिजाइन के साथ आते हैं। इसके अलावा इस सीरीज के टीवी में कंपनी गेम डैशबोर्ड भी ऑफर कर रही है।

ये टीवी कंपनी के 5th जेनरेशन A9 प्रोसेसर पर काम करते हैं। कंपनी ने अभी इन टीवी के कीमतों और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा टीवी में कंपनी FPS और RPG जैसे स्पोर्ट्स गेमिंग फीचर के साथ दूसरे गेम ऑप्टिमाइजर प्रीसेट भी दे रही है। एलजी इस टीवी के साथ भी Nvidia GSync, Nvidia GeForce, AMD FreeSync के साथ वैरिएबल रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी दे रही है। इन टीवी के अलावा कंपनी ने अपनी QNED LED TVs को भी पेश किया है।

इस सीरीज के टीवी नए ऐल्फा 9 Gen 5 प्रोसेसर और webOS 22 स्मार्ट टीवी ओएस पर कााम करते हैं। कंपनी इस सीरीज में 42 इंच का OLED टीवी ऑफर कर रही है। इसे कंपनी ने सबसे छोटे साइज वाले OLED TV के तौर पर पेश किया है। इस टीवी में कंपनी सारे प्रीमियम फीचर ऑफर कर रही है। टीवी में HDMI 2.1 पोर्ट्स के अलावा 120Hz रिफ्रेश रेट का डिस्प्ले और Alpha 9 Gen 5 Processor 4K ऑफर कर रही है। टीवी में आपको बेहतर गेम ऑप्टिमाइजर मेन्यू देखने को मिलेगा, जो डार्क रूम में गेमिंग के दौरान आंखों को थकने नहीं देता।

पढ़ें :- मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक,138 सट्टेबाजी और 94 लोन ऐप का किया बैन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...