1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News: कार शोरूम में लगी भीषण आग, इस तरह कर्मचारियों को रेस्क्यू कर निकाला गया बाहर

Lucknow News: कार शोरूम में लगी भीषण आग, इस तरह कर्मचारियों को रेस्क्यू कर निकाला गया बाहर

राजधानी लखनऊ के चिनहट क्षेत्र में एक कार शोरूम में भीषण आग लग गई। कार शोरूम में आग लगते ही हड़कंप मच गया। सूचना पर आधा दर्जन से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने की कोशिश में जुट गईं। उधर, शोरूम में फंसे कर्मचारियों को हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से बाहर निकाला गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के चिनहट क्षेत्र में एक कार शोरूम में भीषण आग लग गई। कार शोरूम में आग लगते ही हड़कंप मच गया। सूचना पर आधा दर्जन से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने की कोशिश में जुट गईं। उधर, शोरूम में फंसे कर्मचारियों को हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से बाहर निकाला गया।

पढ़ें :- तैयारियां पूरी:सांसद खेल स्पर्धा का कल से होगा आगाज-विधायक ऋषि त्रिपाठी

बताया जा रहा है कि करीब 9 कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। वहीं 3 कर्मचारियों के लिए हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद ली गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह 11:30 बजे मटियारी स्थित एमजी हेक्टर निशान कार शो रूम में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद इंदिरानगर फायर स्टेशन से तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की।

लेकिन​ विकारूल आग होने के कारण और स्टेशनों से फा​यर की गाड़ियों को बुलाना पड़ा। उन्होंने बताया कि शोरूम की दूसरी मंजिल पर आग लगी थी। यहां गाड़ियों के पार्ट्स के अलावा लग्जरी गाड़ियां भी खड़ी थीं। शुरूआत में आग लगने के पीछे बिलजी के शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

जिस वक्त आग लगी कई कर्मचारी दूसरी मंजिल पर काम कर रहे थे। उन्हें भागने का मौका नहीं मिला। फिलहाला सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं, आग लगने से कितना नुकसान हुआ है इसका अनुमान नहीं लगाया गया है।

पढ़ें :- Good Initiative : स्टेट नेशनल होम्योपैथिक मेडिक​ल कॉलेज व हॉस्पिटल लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार ने मरीजों की सेवा कर मनाया जन्म दिन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...