1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Assembly Election 2022 : बीजेपी को हराने के लिए ओमप्रकाश राजभर ने ओवैसी से मांगी मदद, दिया ये ऑफर

UP Assembly Election 2022 : बीजेपी को हराने के लिए ओमप्रकाश राजभर ने ओवैसी से मांगी मदद, दिया ये ऑफर

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए विसातें बिछनी शुरू हो गई हैं। इसी क्रम में समजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन कर चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के मुखिया ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar)ने अब बीजेपी को हराने के लिए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से मदद मांगी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए विसातें बिछनी शुरू हो गई हैं। इसी क्रम में समजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन कर चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के मुखिया ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar)ने अब बीजेपी को हराने के लिए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से मदद मांगी है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सीएम योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा कोई गुंडा

उन्होंने कहा कि ओवैसी को आगामी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ गठबंधन में शामिल हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर वे गठबंधन में शामिल होते हैं तो उन्हें 5-10 सीटें दी जाएंगी। इसके साथ ही राजभर ने कहा कि अगर यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में 100 सीटों पर चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें जीत नहीं मिलेगी। साथ अगर गठबंधन में 5-10 सीटों पर चुनाव लड़ते हैं तो उनका जीतना तय है।

ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 100 सीटों पर मत लड़िए। हमने कहा कि 100 सीट मत मांगिए, कोई नहीं देगा। 10 सीट पर लड़ना है तो बताइए फिर बात करें। ओवैसी लोकसभा सांसद हैं और हिंदुस्तानी हैं। उनसे गठबंधन में हर्ज नहीं।

राजभर के बयान पर AIMIM ने दी तीखी प्रतिक्रिया

ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के इस बयान के बाद AIMIM और बीजेपी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया दी है। AIMIM प्रवक्ता वसीम वकार ने राजभर के बयान को भ्रम फैलाने वाला बताया। कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) बताएं कि वो कौन सी 10 सीटें हैं जो वे हमें देंगे? उन्होंने कहा कि राजभर सिर्फ गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें :- अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, कहा-भाजपा सरकार में परेशान हो रहे हैं व्यापारी

बीजेपी ने ओवैसी को बताया सपा की बी टीम

योगी सरकार (Yogi Government) के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ सिंह (cabinet minister siddharth singh) ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar)  के बयान से यह साबित हो गया है कि ओवैसी बीजेपी (BJP) की बी टीम नहीं है। बल्कि सपा की बी टीम है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि जो सच था वह अब लोगों के सामने आ गया है। उन्होंने कहा है कि सपा और एआईएमआईएम (AIMIM) व अन्य दल एक साथ मिलकर प्रदेश में सांप्रदायिकता का माहौल (Communal Atmosphere) बना रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी तो सांप्रदायिकता फैलाने के माहिर है। सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Singh) ने कहा  कि यूपी चुनाव में जितनी सांप्रदायिक नौटंकी कर सकते हैं ओवैसी करेंगे। उससे जो लाभ है वह समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)  को मिले इस दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अब सच सामने है और जनता ही इस मामले में कोई फैसला करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...