1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपा त्यागपत्र

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपा त्यागपत्र

महाराष्ट्र में तेजी बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में एक नया मोड़ आ गया है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा दे दिया। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद ही गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा दे दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में तेजी बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में एक नया मोड़ आ गया है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा दे दिया। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद ही गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा दे दिया। देशमुख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंपने गए हैं। अनिल देशमुख राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कोटे से गृह मंत्री थे। देशमुख ने राज्यपाल के बजाय मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा देंगे। सोमवार को जब बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ सीबीआई जांच को मंजूरी दी, तो अनिल देशमुख ने अपना पद त्याग दिया है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Rate: फिर लगी पेट्रोल-डीजल के दामो में आग, 11 दिनों में इतना महंगा हुआ पेट्रोल

आपको बता दें कि परमबीर सिंह ने इस मामले में हाईकोर्ट का रुख किया था। बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार सुबह ही निर्देश दिया था कि इन आरोपों की जांच सीबीआई करे। सीबीआई को अगले पंद्रह दिनों में एक शुरुआती रिपोर्ट देनी होगी, इसी के बाद ये तय होगा कि अनिल देशमुख पर FIR दर्ज होगी या नहीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...