1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Maharashtra Political Crisis : थोड़ी देर में शिंदे गुट की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, सबकी नजर टिकी

Maharashtra Political Crisis : थोड़ी देर में शिंदे गुट की याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, सबकी नजर टिकी

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की ओर से महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि सीताराम जिरवाल द्वारा उन्हें और 15 अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस के खिलाफ दायर दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 12:30 बजे तक सुनवाई शुरू होगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की ओर से महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरि सीताराम जिरवाल द्वारा उन्हें और 15 अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के नोटिस के खिलाफ दायर दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 12:30 बजे तक सुनवाई शुरू होगी।वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से वापस लौट आए हैं। ऐसे में अब राज्यपाल की कार्रवाई पर भी सबकी नजर होगी।

पढ़ें :- Sanjay Raut का बागियों पर तंज, बोले- 'जहालत' एक किस्म की मौत है, और जाहिल लोग चलती फिरती लाशें हैं

याचिका में मांग की गई है कि विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने से रोका जाए। Uddhav Thackeray सरकार अल्पमत में है और सुनील प्रभु को चीफ व्हिप बनाना अवैध है।

इसके साथ ही शिवसेना के 39 विधायकों के समर्थन के साथ शिंदे ने अपने गुट को असली शिवसेना बताया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में शिंदे के अलावा बागी विधायक भरत गोगावले ने भी याचिका दाखिल की है, जिसपर आज साढ़े 12 बजे सुनवाई होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...