1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ममता बनर्जी ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेट, बीते 16 अगस्त को थामा था TMC की झंडा

ममता बनर्जी ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए किया नॉमिनेट, बीते 16 अगस्त को थामा था TMC की झंडा

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) में शामिल हुई सुष्मिता देव (Sushmita Dev) को मंगलवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नॉमिनेट किया है। टीएमसी (TMC) ने ट्वीट कर लिखा है, 'महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने की ममता बनर्जी की दृष्टि से हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद मिलेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) में शामिल हुई सुष्मिता देव (Sushmita Dev) को मंगलवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए नॉमिनेट किया है। टीएमसी (TMC) ने ट्वीट कर लिखा है, ‘महिलाओं को सशक्त बनाने और राजनीति में उनकी अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने की ममता बनर्जी की दृष्टि से हमारे समाज को और अधिक हासिल करने में मदद मिलेगी।

पढ़ें :- तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ' ब्रायन की नजरों में ये नेता है 'भारत का सबसे बड़े पप्पू'

बता दें कि सुष्मित देव टीएमसी से पहले कांग्रेस की महिला विंग की अध्यक्ष थीं। इसी साल 16 अगस्त को उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पत्र लिखकर उन्होंने इस्तीफा दिया था। बता दें कि सुष्मिता दिवंगत दिग्गज कांग्रेसी संतोष मोहन देव की बेटी हैं। 2014 में पहली बार सिलचर की पारिवारिक सीट से संसद पहुंची थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...