1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. March Best Places Visit : मार्च में कई अविश्वसनीय दृश्यों को देखने के लिए करें यहां की सैर , मानोरम पर्यटन है

March Best Places Visit : मार्च में कई अविश्वसनीय दृश्यों को देखने के लिए करें यहां की सैर , मानोरम पर्यटन है

मार्च माह कुछ विशेष पर्यटन स्थल को देखने का यह सबसे सुखद मौसम है। इस माह में कई त्यौहार पड़ते है। ठिठुरन भरी सर्दी के गुजरने के बाद मार्च में मौसम गुनगुना हो जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

March Best Places Visit : मार्च माह कुछ विशेष पर्यटन स्थल को देखने का यह सबसे सुखद मौसम है। इस माह में कई त्यौहार पड़ते है। ठिठुरन भरी सर्दी के गुजरने के बाद मार्च में मौसम गुनगुना हो जाता है।  आइये जानते है मार्च माह में घूमने के लिए कुछ  मनोरम पर्यटन स्थलों के बारे में ।

पढ़ें :- IRCTC Cheap Package: शिरडी साईं के दर्शन करने जाने का प्लान कर रहे लोगो के लिए आईआरसीटीसी लाया है मौका...वो भी सस्ते में

लक्षद्वीप

यदि आप सुखद  जलवायु और एकांत समुद्र तटों का आनंद उठाना चाहते है तो मार्च के महीने में आपको लक्षद्वीप की सैर करना चाहिए। मानसून के दौरान भी सुहावने होते हैं। अगर आप पानी में तैरना चाहते हैं और गर्म धूप में रेतीले समुद्र तटों पर आराम से घूमना चाहते हैं, तो यह सही समय है।

लक्षद्वीप में घूमने की जगहें: मिनिकॉय द्वीप, अगत्ती द्वीप, बंगाराम द्वीप, कदमत, अमिनदीवी द्वीप, अंद्रेती द्वीप और मिनिकॉय का लाइटहाउस।
ठहरने के स्थान: मिनिकॉय द्वीप बीच रिज़ॉर्ट, थिन्नाकर टेंट हाउस
औसत बजट: ₹11,000-16,000 प्रति व्यक्ति
कैसे पहुंचें: अगत्ती हवाई अड्डा निकटतम हवाई अड्डा है।

रामेश्वरम
रामेश्वरम धार्मिक नगर है। यह पंबन द्वीप पर बसा हुआ है और पंबन चैनल द्वारा भारत की मुख्य भूमि से अलग किया गया है। एक द्वीपीय शहर होने के नाते, रामेश्वरम में कुछ अच्छे समुद्र तट हैं और इस बिल्कुल शांत और भव्य शहर की सुखद जलवायु का आनंद लेने के लिए मार्च सही महीना है। इसके अलावा यहां आप कई अविश्वसनीय दृश्यों के देख पाएंगे।
मार्च के अंत में गर्मी और उमस हो जाती है, इसलिए उस दौरान इस जगह पर न जाएँ।

पढ़ें :- Famous Goddess Temples of Lucknow: इस नवरात्रि मनोकामनाएं पूरी करने इन देवी मंदिर में करें दर्शन, होगी मन की मुराद पूरी

रामेश्वरम में घूमने की जगहें: रामनाथस्वामी मंदिर, गंधमाधन पर्वत, एडम ब्रिज या राम सेतु, एरियामन बीच, जल पक्षी अभयारण्य, और अन्नाई इंदिरा गांधी रोड ब्रिज।
ठहरने के स्थान: हयात प्लेस, रामेश्वरम, पोपीज़ द्वारा विनायगा
औसत बजट: ₹9,500-14,500 प्रति व्यक्ति
कैसे पहुंचें: मदुरै हवाई अड्डा निकटतम हवाई अड्डा है और आप वहां से टैक्सी किराए पर ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...