1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराष्ट्र में बाढ़ से मची तबाही पर मायावती ने जताई चिंता, कहा-यूपी सरकार पूर्वांचल को लेकर हो सतर्क

महाराष्ट्र में बाढ़ से मची तबाही पर मायावती ने जताई चिंता, कहा-यूपी सरकार पूर्वांचल को लेकर हो सतर्क

देश के विभिन्न क्षेत्रों खासकर महराष्ट्र (Maharashtra) और गोवा में मची बाढ़ की तबाही (devastation caused by floods) पर बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने दुख जताया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश (UP) में बाढ़ से बचाव के लिए ठोस कदम उठाने की सलाह दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। देश के विभिन्न क्षेत्रों खासकर महराष्ट्र (Maharashtra) और गोवा में मची बाढ़ की तबाही (devastation caused by floods) पर बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने दुख जताया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश (UP) में बाढ़ से बचाव के लिए ठोस कदम उठाने की सलाह दी है। दरअसल, महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते कई दिनों से भारी बारिश के कारण वहां पर तबाही मची हुई है। सौ से ज्यादा लोगों की अभी तक जान जा चुकी है।

पढ़ें :- माया ने ऐसा क्या कर दिया ट्विट कि 2024 लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा फिर एक साथ आने की राजनीतिक गलियारें चर्चा हुई तेज

राहत और बचाव में लगी टीमें अभी भी बचाव का काम कर रहीं हैं। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने इसको लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि, देश के विभिन्न भागों व खासकर महाराष्ट्र (Maharashtra) व गोवा आदि में बाढ़ की विभीषिका से जान-माल व सम्पत्ति की भारी हुई हानि अति-दुःखद। पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। राज्य सरकारों व केन्द्र को भी आपदा के ऐसे मामलों में पूरी संवेदनशीलता से सक्रियता के साथ काम करना जरूरी।

पढ़ें :- महाराष्ट्र में फिर दिखी भीड़ की बर्बरता, बच्चा चोरी के शक में 4 साधुओं को पीटा

इसके साथ ही उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि, यूपी में भी खासकर पूर्वांचल (Purvanchal) आदि के लाखों परिवार हर वर्ष बाढ़ की भीषण तबाही झेलते हैं, जिसके प्रति भी यहां की सरकार (UP government) को अभी से ही सजग होकर सावधानी के सभी कदम उठाना चाहिए ताकि वहां जान-माल व पशुधन की बर्बादी तथा लोगों को आगे अति-गरीबी की विपदा से बचाया जा सके। गौरतलब है कि, महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई क्षेत्रों में बाढ़ और भीषण बारिश के कारण तबाही मची है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...