1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. MG Astor की बुकिंग और डिलीवरी शेड्यूल किया गया अपडेट

MG Astor की बुकिंग और डिलीवरी शेड्यूल किया गया अपडेट

चिप्स और सेमीकंडक्टर्स की कमी के कारण एस्टर की डिलीवरी में देरी होने की संभावना है कंपनी का लक्ष्य मौजूदा कैलेंडर वर्ष में 5,000 इकाइयों का पहला बैच देना है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मोटर ने 11 अक्टूबर को एस्टोर मिड-साइज एसयूवी के लिए कीमतों की घोषणा की, जबकि बुकिंग 21 अक्टूबर, 2021 से शुरू हुई। फीचर-लोडेड एसयूवी ने कई सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट और फर्स्ट-इन-सेगमेंट सुविधाओं के साथ अपनी शुरुआत की। इस बार, एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने संकेत दिया है कि चिप्स और सेमीकंडक्टर्स की आपूर्ति में कमी से एमजी एस्टोर की डिलीवरी टाइमलाइन प्रभावित हो सकती है । कमी के परिणामस्वरूप उत्पादन योजनाओं में परिवर्तन हुआ है।

पढ़ें :- गोवा सरकार ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी नीति को मंजूरी दी 2025 तक 30% विद्युतीकरण का लक्ष्य

कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि स्टाइल और सुपर जैसे कुछ वेरिएंट की अभूतपूर्व मांग देखी गई है। हालांकि, कंपनी का दावा है कि उसने ग्राहक आधार को पर्याप्त समर्थन सुनिश्चित करने के लिए अपने बैकएंड को फिर से कैलिब्रेट किया है। डिलीवरी की स्थिति के बारे में अपडेट के लिए, ग्राहक माई एमजी ऐप पर जा सकते हैं या संपर्क केंद्र तक पहुंच सकते हैं।

MG Motor की योजना 2021 के अंत तक 5,000 Astor इकाइयों का पहला बैच देने की है। हालाँकि, 2022 तक डिलीवरी में देरी होने की स्थिति में, कंपनी ग्राहकों के इस पहले बैच को लॉन्च प्राइस प्रोटेक्शन की पेशकश करेगी।

MG Astor ZS प्लेटफॉर्म पर आधारित है और यह चार वेरिएंट्स- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में उपलब्ध है। नया लॉन्च किया गया MG Astor ZS प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे चार वेरिएंट्स- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में पेश किया गया है। ग्राहक पांच रंग विकल्पों में से चुन सकते हैं, जैसे कि स्पाईड ऑरेंज, ऑरोरा सिल्वर, ग्लेज़ रेड, कैंडी व्हाइट और स्टाररी ब्लैक।

प्रावरणी एक बोल्ड आकाशीय ग्रिल से सुशोभित है जो पूर्ण-एलईडी हॉकआई हेडलैम्प्स से घिरी हुई है। साइड में लेपर्ड जंप शोल्डर लाइन स्पोर्टी कैरेक्टर को बढ़ाती है। रियर सेक्शन में एलईडी टेललाइट्स और बूट लिड पर एस्टर लेटरिंग है। इसके अतिरिक्त, इसमें डुअल एग्जॉस्ट यूनिट के चारों ओर क्रोम रिंग्स मिलती हैं।

पढ़ें :- फैंटिक कैबलेरो 500 एक्सप्लोरर का अनावरण किया गया

जहां तक ​​इंटीरियर की बात है, वाहन में ड्यूल-टोन संगरिया रेड इंटीरियर थीम के साथ कृत्रिम लेदर लेयर्ड इंटीरियर मिलता है। सुविधा के लिहाज से, वाहन पैनोरमिक सनरूफ, स्मार्ट एंट्री के साथ पुश-बटन इंजन स्टार्ट स्टॉप, 60:40 स्प्लिट रियर सीट, ऑटो हेडलैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर, सिक्स-वे पावर एडजस्टमेंट सीट, पीएम 2.5 फिल्टर, रियर एसी प्रदान करता है। वेंट्स, और ऑटो एसी।

इसके अलावा, टॉप-स्पेक स्मार्ट और शार्प वेरिएंट में 80 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाओं के साथ i-SMART तकनीक मिलती है। ऑटोनॉमस लेवल-2 फीचर्स वाला ADAS 220Turbo AT में वैकल्पिक पैक के रूप में और शार्प वेरिएंट में VTI-tech CVT ट्रांसमिशन के रूप में उपलब्ध है।

एस्टोर दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। 1.3-लीटर 220 टर्बो इंजन 5,600rpm पर 138bhp और 3,600rpm पर 220Nm का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन में स्टैंडर्ड सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर मिलता है। दूसरा पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर VTi तकनीक है जो 6,000rpm पर 108bhp और 4,400rpm पर 144Nm का टार्क जनरेट करता है। यह इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और आठ-स्पीड सीवीटी विकल्प में उपलब्ध है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...