HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Michael Vaughan : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, बोले- ‘कोहली कप्तान होते तो भारत नहीं हारता हैदराबाद टेस्ट’

Michael Vaughan : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, बोले- ‘कोहली कप्तान होते तो भारत नहीं हारता हैदराबाद टेस्ट’

Michael Vaughan : हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद टीम सेलेक्शन से लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी तक सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मैच की पहली पारी में भारत पूरी तरह इंग्लैंड पर हावी था, लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड ने अपना पूरा दमखम दिखाया। जिसके बाद भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पहले टेस्ट में भारत को मिली हार के बाद इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित शर्मा ने नेतृत्व की आलोचना की है। 

By Abhimanyu 
Updated Date

Michael Vaughan : हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद टीम सेलेक्शन से लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी तक सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मैच की पहली पारी में भारत (India) पूरी तरह इंग्लैंड (England) पर हावी था, लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड ने अपना पूरा दमखम दिखाया। जिसके बाद भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पहले टेस्ट में भारत को मिली हार के बाद इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने रोहित शर्मा ने नेतृत्व की आलोचना की है।

पढ़ें :- Ambati Rayudu की नेशनल टीवी पर हुई गज़ब बेइज्जती; लाइव शो के दौरान दिग्गज क्रिकेटर ने कह दिया 'जोकर'

वॉन ने भारत की हैदराबाद में हार पर कहा, ‘अगर विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के कप्तान होते तो भारत इंग्लैंड से हैदराबाद टेस्ट नहीं हारता। उनका मानना है कि रोहित शर्मा खेल के दौरान पूरी तरह से ‘स्विच ऑफ हो गए।’ वॉन ने यूट्यूब चैनल ‘क्लब प्रेयरी फायर’ पर कहा, ‘उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी को बहुत मिस किया। अगर विराट होते तो भारत मैच नहीं हारता।’ उन्होंने आगे कहा, ‘रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह से स्व‍िच ऑफ हो गए थे। मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी, मुझे लगा कि वह रिएक्ट‍िव नहीं थे। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने अपने क्षेत्र में कुछ भी नहीं किया।’

बता दें कि इससे इंग्लैंड को पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई। हैदराबाद में भारत की पहली टेस्ट हार थी। इस मैच में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी थी। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड ने ओली पॉप (Ollie Pope) की 196 रनों की शानदार पारी बदौलत 420 रन बनाए। इस तरह से भारत को जीत के लिए दूसरी पारी में 231 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन टीम 202 के स्कोर पर ढेर हो गयी। हालांकि, विराट कोहली इस मैच का हिस्सा नहीं थे और उन्होंने पहले ही निजी कारणों के चलते खुद को सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर कर लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...