1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अरुणाचल से लापता युवक चीन में ही मिला, ड्रैगन ने किया स्वीकार, कानूनी प्रक्रिया के बाद होगी वापसी

अरुणाचल से लापता युवक चीन में ही मिला, ड्रैगन ने किया स्वीकार, कानूनी प्रक्रिया के बाद होगी वापसी

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के एक गांव से गायब हुए युवक का आखिरकार पता लग ही गया। बताया जा रहा है कि युवक चीन में मिला है और इस समय वो चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के पास है। कानूनी प्रक्रिया होने क बाद युवक की घर वापसी होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के एक गांव से गायब हुए युवक का आखिरकार पता लग ही गया। बताया जा रहा है कि युवक चीन में मिला है और इस समय वो चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के पास है। कानूनी प्रक्रिया होने क बाद युवक की घर वापसी होगी।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?

तेजपुर के पीआरओ ले​फ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने अपने एक बयान में कहा कि, चीनी सेना ने बताया कि अरुणाचल से लापता युवक मिल गया है। कानूनी प्रक्रिया के बाद उसकी घर वापसी होगी।

बता दें कि, अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के सियुंगला के लुंगटा जोर इलाके के रहने वाला 17 वर्षीय मिराम तारन (miram taran) 18 जनवरी को लापता हो गया था। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला। इसके बाद से उसके चीन में पहुंचने की बात कही जा रही थी। हालांकि, चीन इसको मानने को तैयार नहीं हुआ। वहीं, अब चीनी सेना ने माना है कि लापता युवक उनके पास है।

गौरतलब है कि इससे पहले चीनी विदेश मंत्रालय ने युवक के अपहरण की बात को सिरे से खारिज कर दिया था। चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि चीनी सेना- पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) द्वारा किसी युवक के अपरहण किए जाने की कोई खबर नहीं है। वहीं, अब चीनी सेना ने स्वीकार कर लिया है कि युवक उसके पास है।

 

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : BJP की पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम , पहली लिस्ट में 28 महिलाओं को दिया गया टिकट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...