1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. 2022 में लॉन्च हो सकते है एक से बढ़कर एक सुजुकी टू-व्हीलर्स: देखिये पूरी लिस्ट

2022 में लॉन्च हो सकते है एक से बढ़कर एक सुजुकी टू-व्हीलर्स: देखिये पूरी लिस्ट

2021 सुजुकी मोटरसाइकिलों के लिए एक सफल लेकिन शांत वर्ष रहा है। उम्मीद है, 2022 अलग होगा। जानिए अगले साल आप सुजुकी से क्या उम्मीद कर सकते हैं

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

2021 सुजुकी मोटरसाइकिलों के लिए एक सफल लेकिन शांत वर्ष रहा है। सफल इसलिए क्योंकि एक्सेस 125 और बर्गमैन 125 अच्छी संख्या जारी हुई हैं और शांत इसलिए क्योंकि ठीक है, हमने वास्तव में कंपनी द्वारा कई नई मोटरसाइकिल लॉन्च नहीं देखीं। उम्मीद है, 2022 अलग होगा। जानिए  अगले साल आप सुजुकी से क्या उम्मीद कर सकते हैं

पढ़ें :- ओला इलेक्ट्रिक ने बनाई ग्लोबल, यूके में नया आरएंडडी सेंटर स्थापित करने की योजना

सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक

हर कोई सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक के 2021 में लॉन्च होने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन ऐसा लग रहा है कि कंपनी इसके साथ थोड़ा अधिक समय ले रही है, शायद इसे सही करने के लिए।

हमें विश्वास है कि सुजुकी आखिरकार 2022 में  बर्गमैन इलेक्ट्रिक लॉन्च करेगी और यह अपने नवीनतम स्पाई शॉट्स द्वारा समर्थित है, जो उत्पादन-तैयार स्कूटर को छलावरण के बिना प्रकट करता है । बर्गमैन इलेक्ट्रिक सुजुकी का पहला ईवी होगा और यहां बर्गमैन स्ट्रीट , एक्सेस 125 और नए एवेनिस के साथ इसका चौथा स्कूटर होगा ।

सुजुकी GSX-S1000 और GSX-S1000GT

पढ़ें :- टाटा ने शुरू की टियागो और टिगोर सीएनजी की डिलीवरी

सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई फ्लैगशिप नेकेड और स्पोर्ट्स टूरर बाइक्स, GSX-S1000 और GSX-S1000GT , आउटगोइंग GSX-S1000 और GSX-S1000F के आधुनिक पुनरावृत्तियों से पर्दा उठाया। चूंकि बाद के दो बीएस4 समय के दौरान भारत में बिक्री पर थ।

दोनों बाइक्स को 2021 के लिए बड़े पैमाने पर अपडेट किया गया है, जिसमें एक बिल्कुल नई डिज़ाइन भाषा, नया इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज और सबसे महत्वपूर्ण, बीएस 6-अनुपालन शामिल है।

सुजुकी कटाना

सुजुकी कटाना हाल ही में यूरो 5 मानदंडों को पूरा करने के लिए अद्यतन किया गया था। और इसका मतलब है कि यह अंततः भारत में लॉन्च के लिए उपयुक्त है। भारत में इसकी लोकप्रियता और इस तथ्य को देखते हुए कि सुजुकी ने इसे 2020 ऑटो एक्सपो में यहां प्रदर्शित किया, कटाना के अगले साल भारत में पैर रखने की उम्मीद है।

एक अच्छा दिखने के अलावा, कटाना 999cc, इनलाइन-चार इंजन से सुसज्जित है जो 152PS और 106Nm का आउटपुट देता है। यह एक द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर, मुट्ठी भर इलेक्ट्रॉनिक्स, पूरी तरह से समायोज्य कांटे और ब्रेम्बो ब्रेक द्वारा सबसे ऊपर है।

पढ़ें :- कोमाकी ने भारत में लॉन्च किए दो नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 1050

अंत में, सुजुकी भारत में नया वी-स्ट्रॉम 1050 भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि यह एक लंबा शॉट है, देश में एडीवी सेगमेंट कभी भी अधिक लोकप्रिय नहीं रहा है, इस प्रकार यह वी-स्ट्रॉम के आगमन के लिए एक आदर्श समय है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...