1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mumbai Building Fire : मुंबई में चार मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दो की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

Mumbai Building Fire : मुंबई में चार मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, दो की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) के गिरगांव चौपाटी (Girgaum Chowpatty) में स्थित चार मंजिला इमारत में शनिवार रात को भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने एक बयान में कहा कि इस घटना में लोगों की मौत हो गई है, जबकि दमकल कर्मियों ने तीन लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) के गिरगांव चौपाटी (Girgaum Chowpatty) में स्थित चार मंजिला इमारत में शनिवार रात को भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने एक बयान में कहा कि इस घटना में लोगों की मौत हो गई है, जबकि दमकल कर्मियों ने तीन लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इमारत के अंदर कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

पढ़ें :- WTC Points Table : राजकोट में बड़ी जीत से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, अंक तालिका में बड़ा फायदा

बीएमसी (BMC) ने कहा कि मुंबई के गिरगांव चौपाटी (Girgaum Chowpatty) इलाके में गोमती भवन इमारत में लेवल-2 की आग लगी है। दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग बुझाने का काम जारी है। आग इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल तक ही सीमित है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रंगनेकर रोड स्थित गोमती भवन की दूसरी और तीसरी मंजिल पर रात करीब साढ़े नौ बजे आग लगने की जानकारी मिली। इसके बाद दमकल की दस गाड़ियां और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade)  की टीमें मौके पर पहुंचीं। आग बुझाने का प्रयास जारी है। आग लगने का कारण तत्काल पता नहीं चल सका है।

अधिकारियों ने कहा कि इमारत से दो लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए। मृतकों में पुरुष और महिला शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि दोनों शव इमारत की तीसरी मंजिल पर मिले। एक बेडरूम में था और दूसरा बाथरूम में। अधिकारी ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) में कुल पांच लाइनें लगाई गई हैं- दो लाइनें सीढ़ी से, एक उत्तर की ओर वाली आसन्न इमारत से, एक दक्षिण की ओर की आसन्न इमारत से और एक उच्च दबाव वाली लाइन एंगस से सीढ़ी लगाई गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...