HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mumbai Storm से मची तबाही, 100 फुट लंबा बोर्ड गिरने से 35 लोग घायल, हवाई सेवाओं पर पड़ा असर

Mumbai Storm से मची तबाही, 100 फुट लंबा बोर्ड गिरने से 35 लोग घायल, हवाई सेवाओं पर पड़ा असर

मुंबई में सीजन की पहली बारिश के साथ तेज धूल भरी आंधी चली है। इस वजह से आसमान में अंधेरा छा गया। बारिश की वजह से मुंबई वासियों को राहत तो मिली ,लेकिन आंधी चलने से कुछ जगह तबाही की भी खबरें आ रही हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई । मुंबई में सीजन की पहली बारिश के साथ तेज धूल भरी आंधी चली है। इस वजह से आसमान में अंधेरा छा गया। बारिश की वजह से मुंबई वासियों को राहत तो मिली ,लेकिन आंधी चलने से कुछ जगह तबाही की भी खबरें आ रही हैं।

पढ़ें :- Mumbai Hoarding Collapse: मुंबई में तूफान से गिरी बड़ी होर्डिंग; 14 लोगों की मौत, 74 घायल

तूफान की तीव्रता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अचानक मौसम बदलने से कई जगह सड़कों पर यातायात रुक गया। लोगों ने आंधी से बचने के लिए कई जगह आश्रय लिया। तेज आंधी की वजह से मुंबई के घाटकोपर में एक 100 फुट लंबा बिलबोर्ड उखड़ गया और गिर गया। बीएमसी का कहना है कि इस घटना में 35 लोग घायल हो गए।

हवाई सेवाओं पर भी पड़ा असर

मुंबई के घाटकोपर, बांद्रा कुर्ला, धारावी इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं। उधर मुंबई हवाई अड्डे पर हवाई सेवाओं का संचालन अस्थाई रूप से रोका गया। हवाईअड्डा प्राधिकरण ने बताया कि तूफान के दौरान 15 उड़ानों में बदलाव किया गया। इसके बाद शाम 5:03 बजे हवाई सेवाओं का संचालन शुरू हो पाया। दरअसल मुंबई हवाई अड्डे पर बीते सप्ताह प्री-मानसून रनवे के रख-रखाव का काम किया गया था। इस वजह से उड़ानों को समय रहते संचालित किया गया।

इन इलाकों में बारिश और तूफान चलने की संभावना

उधर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई, ठाणे और पालघर में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने और तूफान की संभावना जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि तूफान के साथ साथ कई जगह बिजली भी गिर सकती है। इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज धूल भरी आंधी चल सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...