1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. NCP President: अजित पवार गुट ने किया बड़ा दावा, कहा-राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए जा चुके शरद पवार

NCP President: अजित पवार गुट ने किया बड़ा दावा, कहा-राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए जा चुके शरद पवार

अजित पवार ने कहा था कि, शरद पवार (Sharad Pawar) ही उनकी पार्टी के अध्यक्ष हैं। बताया जा रहा है कि, चुनाव आयोग के समक्ष दायर याचिका में अजित पवार गुट ने दावा किया है कि 30 जून को मुंबई में एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें अजित पवार को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

NCP President: एनसीपी में टूट के बाद शरद पवार और अजित पवार के बीच सियासी खींचतान बढ़ती जा रही है। अब अजित पवार गुट ने शरद पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष (NCP National President) के पद से हटाने का दावा किया है। साथ ही अजित पवार को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है। चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में इस बात का दावा किया गया है।

पढ़ें :- अजित पवार की पत्नी के उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा पर सुप्रिया सुले बोलीं-लोकतंत्र में कोई भी लड़ सकता है चुनाव

हालांकि, इससे पहले अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा था कि, शरद पवार (Sharad Pawar) ही उनकी पार्टी के अध्यक्ष हैं। बताया जा रहा है कि, चुनाव आयोग के समक्ष दायर याचिका में अजित पवार गुट ने दावा किया है कि 30 जून को मुंबई में एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें अजित पवार को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

शरद पवार गुट ने भी दी याचिका
मीडिया रिपोर्ट की माने तो, चुनाव आयोग को 3 जुलाई को जयंत पाटिल (शरद पवार गुट) की तरफ से भी एक चिट्ठी मिली। जिसमें ये कहा गया कि अजित पवार के साथ शपथ लेने वाले 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई के लिए याचिका दे दी गई है। ऐसे में केंद्रीय चुनाव आयोग अगर अजित पवार की तरफ से की गई मांग पर कोई सुनवाई करता है तो बिना उनका पक्ष सुने सुनवाई न की जाए।

शरद पवार ने किया ये दावा
वहीं, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि पार्टी का चुनाव चिह्न हमारे पास है, वह कहीं नहीं जायेगा। जो लोग और पार्टी कार्यकर्ता हमें सत्ता में लाए, वे हमारे साथ हैं। हम पार्टी का सिंबल किसी को नहीं लेने देंगे।

 

पढ़ें :- NCP मामले पर चुनाव आयोग और स्पीकर का फैसला 'अन्यायपूर्ण', शरद पवार, बोले-जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...