1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने ​की सन्यास लेने की घोषणा, बोले-17 साल मुझे इतना सपोर्ट देने के लिए शुक्रिया

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने ​की सन्यास लेने की घोषणा, बोले-17 साल मुझे इतना सपोर्ट देने के लिए शुक्रिया

न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैचों और वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। टेलर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैचों और वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट(International Cricket) से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। टेलर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगे। इसके बाद टेलर क्रिकेट कैरियर को अलविदा(Retire) कह देंगे। रोस टेलर फिलहाल 37 साल के हैं और 8 मार्च 2022 को 38 साल के हो जाएंगे।

पढ़ें :- भारत को 2 विश्वकप जिताने वाले तेज गेंदबाज ने लिया अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

टेलर ने सोशल मीडिया (Social Media) पर लिखा, ‘आज मैं होम समर के अंत में इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। बांग्लादेश के खिलाफ दो और टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ छह और वनडे इंटरनेशनल मैच। 17 साल मुझे इतना सपोर्ट देने के लिए शुक्रिया। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। बता दें कि दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड(Newzealand) के लिए अभी तक कुल 110 टेस्ट, 233 वनडे और 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान टेलर ने 7584 टेस्ट, 8581 वनडे और 1909 टी20 इंटरनेशनल रन ठोके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...