1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NIA Raid : मुंबई में दाऊद के गुर्गों के ठिकानों पर एनआईए का छापा, Salim Fruit हिरासत में

NIA Raid : मुंबई में दाऊद के गुर्गों के ठिकानों पर एनआईए का छापा, Salim Fruit हिरासत में

एनआईएन की टीम  (NIA) ने सोमवार मुंबई में पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Gangster Dawood Ibrahim) के सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटरों के खिलाफ एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापामारी की है। छापेमारी के बीच एनआईए ने दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim) के गुर्गे सलीम फ्रूट (Salim Fruit) को हिरासत में लिया है। उसे उसके घर पर मारे गए छापे के दौरान पकड़ा गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई । एनआईएन की टीम  (NIA) ने सोमवार मुंबई में पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Gangster Dawood Ibrahim) के सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटरों के खिलाफ एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापामारी की है। छापेमारी के बीच एनआईए ने दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim) के गुर्गे सलीम फ्रूट (Salim Fruit) को हिरासत में लिया है। उसे उसके घर पर मारे गए छापे के दौरान पकड़ा गया है।

पढ़ें :- कोर्ट की Nawab Malik पर सख्त टिप्पणी, कहा-अंडरवर्ल्ड और डी कंपनी के साथ मिलकर प्रॉपर्टी हड़पने की रची साजिश

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) की यह कार्रवाई मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार और अन्य जगहों पर जारी है। कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग तस्कर दाऊद (Drug Smuggler Dawood) से जुड़े थे। एनआईए (NIA) ने इस संबंध में फरवरी में केस दर्ज किया था। इनके खिलाफ छापों की कार्रवाई आज शुरू की गई। सलीम फ्रूट (Salim Fruit)  के ठिकाने पर छापे के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

नवाब मलिक से भी जुड़ा है मामला

एनआईए (NIA)  सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी जेल में बंद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Maharashtra Minister Nawab Malik) से भी संबंधित है। गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए (NIA)  ने दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim), उसके अवैध कारोबार करने वाले गिरोह ‘डी कंपनी’ (D Company) के खिलाफ केस दर्ज किया था। डी कंपनी (D Company) संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन है। यूएन (UN) ने दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim)  को भी 2003 में वैश्विक आतंकी घोषित (Declared Global Terrorist in 2003) किया था। वह 1993 में हुए मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है। वह कभी पाकिस्तान तो कभी अन्य देशों में ठिकाने बदलकर रहता है। एनआईए (NIA)  ने बयान जारी कर कहा कि दाऊद के सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटर के ठिकानों पर छापों की कार्रवाई जारी है।

पढ़ें :- ब्रेन ब्लड क्लॉट हटाने के लिए अब कोई कट-दर्द नहीं : डॉ. शिवराज इंगोले
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...