1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. No Confidence Motion: विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट, पीएम मोदी बोले-मणिपुर में जल्द उगेगा शांति का सूरज

No Confidence Motion: विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट, पीएम मोदी बोले-मणिपुर में जल्द उगेगा शांति का सूरज

मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और मणिपुर मुद्दे पर जवाब भी दिया। पीएम मोदी ने मणिपुर कहा कि अदालत के फैसले के बाद राज्य में हिंसा का दौर शुरू हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date

No Confidence Motion: मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और मणिपुर मुद्दे पर जवाब भी दिया। पीएम मोदी ने मणिपुर कहा कि अदालत के फैसले के बाद राज्य में हिंसा का दौर शुरू हुआ। महिलाओं के साथ अक्षम्य अपराध हुआ। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर प्रयास कर रही है। मैं देश के नागरिकों को आश्वस्त करना चाहता हूं, निकट भविष्य में शांति का सूरज जरूर उगेगा। मणिपुर फिर एक बार नई आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेगा।

पढ़ें :- यूपी पुलिस और Ro-Aro Exam: राहुल गांधी बोले-लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक युवा सड़कों पर हैं और...

उन्होंने कहा कि, अगर इन्होंने (विपक्ष) गृहमंत्री जी की मणिपुर की चर्चा पर सहमति दिखाई होती, तो अकेले मणिपुर विषय पर विस्तार से चर्चा हो सकती थी। उनको भी बहुत कुछ कहने का मौका मिल सकता था। लेकिन इन्हें चर्चा में interest नहीं था। मैं मणिपुर के लोगों से आग्रह पूर्वक कहना चाहता हूं कि देश आपके साथ है। वहां फिर से शांति की स्थापना होगी।

पीएम ने कहा कि, मैं मणिपुर के लोगों से, वहां की माताओं-बहनों से कहना चाहता हूं कि देश आपके साथ है, ये सदन आपके साथ है। हम सब मिलकर इस चुनौती का समाधान निकालेंगे। वहां फिर से शांति की स्थापना होगी। मणिपुर फिर विकास की राह पर तेज गति से आगे बढ़े इसके प्रयासों में कोई कमी नहीं होगी।

नॉर्थ ईस्ट के विकास को प्राथमिकता
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। कहा कि इनकी पीड़ा राजनीति से शुरू होती है और उसी से आगे बढ़ती है। ये लोग न मानवता के बारे में सोच सकते हैं, न देश के बारे में सोच सकते हैं। मणिपुर में जो सरकार है और पिछले 6 साल से इन समस्याओं को दूर करने के लिए आगे बढ़ रही है। शांति की स्थापना के लिए आगे बढ़ रही है। अगर हम जितना राजनीति को दूर रखेंगे, उतनी जल्दी शांति आएगी। हमारे लिए नॉर्थ ईस्ट भले ही दूर लगता हो, लेकिन,जिस प्रकार आशियान देशों का महत्व बढ़ रहा है, वो दिन दूर नहीं होगा, जब नॉर्थ ईस्ट प्रगति के लिए नाम रोशन करेगा। करवट लेगा और विश्व संरचना में अपनी भूमिका निर्धारित करेगा।

 

पढ़ें :- नई काशी नए भारत की प्रेरणा बनकर उभरी है, यहां से निकले युवा पूरे विश्व में भारतीय ज्ञान परंपरा और संस्कृति के ध्वजवाहक बनेंगे: पीएम मोदी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...