1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अब नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा मोटेरा स्टेडियम, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

अब नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा मोटेरा स्टेडियम, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

By शिव मौर्या 
Updated Date

अहमदाबाद। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। ये स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद में है। इससे पहले इस स्टेडियम को सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम (मोटेरा) के नाम से जाना जाता है। बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस स्टेडियम का औपचारिक रूप से उद्वघाटन किया।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने गुजरात दौरे के दौरान यहां पहुंचकर इसका उद्घाटन किया। वहीं, इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह भी वहां पर मौजूद थे। बता दें कि, अहमदाबाद में साबरमती नदी के किनारे बने इस नवनिर्मित स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता एक लाख 10 हजार हो गई है। इसके साथ ही यह स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को पीछे छोड़ते हुए दर्शक क्षमता के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है।

आज से शुरू होगा डे नाइट मैच
बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच आाज से डे नाइट मैच की शुरूआत होगी। ये टेस्ट मैच इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। नया स्टेडियम बनने के बाद पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी चौथा टेस्ट भी मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

पढ़ें :- अनिल चौहान होंगे अगले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ,सैन्य मामलों के विभाग के सचिव के रूप में भी करेंगे कार्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...