1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अब टीम इंडिया की टी20 ओपनिंग जोड़ी में होगा बदलाव! इस खिलाड़ी को मौका दिए जाने की उठी मांग

अब टीम इंडिया की टी20 ओपनिंग जोड़ी में होगा बदलाव! इस खिलाड़ी को मौका दिए जाने की उठी मांग

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही ओपनर्स की भी जमकर आलोचना हो रही है। टी20 विश्व कप में ओपनर्स का बेहद ही खराब फॉर्म रहा है। केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी कुछ कमाल नहीं कर पाई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया में बड़े बदलाव शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही ओपनर्स की भी जमकर आलोचना हो रही है। टी20 विश्व कप में ओपनर्स का बेहद ही खराब फॉर्म रहा है। केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी कुछ कमाल नहीं कर पाई। रोहित ने विश्व कप में छह मैचों में 116 रन और राहुल ने छह मैचों में 128 रन बनाए। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों को ओपनिंस से हटाए जाने की मांग हो रही है।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

इस बीच दिनेश कार्ति ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ी बात कही है। कार्तिक का कहना है कि ओपनिंग के लिए ऋषभ पंत को मौका ​देना चाहिए। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए कार्तिक ने कहा कि पंत में शॉट खेलने की क्षमता है। उनका कहना है कि जब मैदान में फील्डर्स ऊपर होते हैं तो वह पावरप्ले में शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि आंकड़े यह भी दर्शाते हैं कि जब वह ओपनिंग करते हैं तो उनका स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा होता है। उन्हें 30 यार्ड के अंदर फील्डर्स पसंद हैं। उन्हें गेंदबाजों का सामना करना और उन्हें दबाव में रखना पसंद है। बता दें कि, पंत वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम का हिस्सा हैं। वह भारतीय टीम के उपकप्तान भी हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 बारिश से धुल गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...