1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अब ट्विटर ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के Twitter अकाउंट से ब्लू टिक हटाया

अब ट्विटर ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के Twitter अकाउंट से ब्लू टिक हटाया

ट्विटर ने एक बार फिर बड़ा एक्शन लिया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल अकाउंट से ब्लू टिक हटाने का विवाद अभी थमा नहीं था कि इस बार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर उसे अनवेरिफाइड कर दिया है। दरअसल, कुछ समय से नए आईटी नियमों को लेकर केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ट्वविटर के बीच विवाद छिड़ा हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ट्विटर ने एक बार फिर बड़ा एक्शन लिया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल अकाउंट से ब्लू टिक हटाने का विवाद अभी थमा नहीं था कि इस बार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर उसे अनवेरिफाइड कर दिया है। दरअसल, कुछ समय से नए आईटी नियमों को लेकर केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ट्वविटर के बीच विवाद छिड़ा हुआ है।

पढ़ें :- RSS ने दागा बड़ा सवाल, कहा- देश में बढ़ती बेरोजगारी और आय में असमानता,मोदी सरकार पर इस दानव को खत्म करे

बता दें, कि, ट्विटर ने सबसे पहले उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से वैरिफाइड ब्लू टिक वापस ले लिया तो बवाल मच गया। सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना होने लगी। हालांकि थोड़ी ही देर बाद उनके अकाउंट को दोबारा वैरिफाई कर दिया गया। मगर अब संघ प्रमुख के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाने पर हंगामा मच सकता है।

अगर मोहन भागवत के ट्विटर हैंडल पर गौर करें तो यह अकाउंट 2019 में बना हुआ दिख रहा है। हालांकि, अभी इस अकाउंट पर एक भी ट्वीट नहीं दिख रहा है। मोहन भागवत सिर्फ आरएसएस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को फॉलो करते हैं, जबकि उनके फॉलोअरों की लिस्ट में 2 लाख से अधिक लोग हैं। हालांकि, इस मसले पर ट्विटर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 

पढ़ें :- मायावती का RSS पर निशाना, कहा-PFI देश की आन्तरिक सुरक्षा के लिए खतरा तो उस जैसी अन्य संगठनों पर भी बैन क्यों नहीं?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...