1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी का बड़ा ऐलान, इंडिया गेट पर स्थापित होगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

PM मोदी का बड़ा ऐलान, इंडिया गेट पर स्थापित होगी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

इंडिया गेट के अमर जवान ज्योति को लेकर जारी विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ऐलान किया है कि, इंटिया गेट पर महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडिया गेट के अमर जवान ज्योति को लेकर जारी विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ऐलान किया है कि, इंटिया गेट पर महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी। पीएम मोदी ने ऐलान करते हुए कहा कि, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी यह प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा। यह जानकारी प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट के जरिए दी है।

पढ़ें :- Yogi के तंज पर अजय कुमार लल्लू का पलटवार, बोले- मेरा राजनीति में कोई 'मामा' नहीं रहा...

बता दें कि, इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल की लौ आज से बंद हो जाएगी। शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में इस मशाल को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की लौ में मिला दिया जाएगा।  ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर ग्रेनाइट से बनी एक प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित करने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी खुद पीएम ने एक ट्वीट के जरिए दिया है। ग्रेनाइट से बनी प्रतीमा को बनने में थोड़ा समय लगेगा। तब तक उस जगह पर होलीग्राम प्रतीमा स्थापित किया जाएगा।  प्रधानमंत्री ने कहा कि यह प्रतीमा उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

पढ़ें :- UP Election 2022: सिराथू से केशव क्यों हारे चुनाव? पीएम को सौंपी गई पार्टी की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 

 

पढ़ें :- भाजपा पर शब्दबाण चलाने वाले राजभर ने साधा मौन, कहीं बदलने तो नहीं जा रहा है यूपी का सियासी समीकरण?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...