1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Opposition Meeting : खड़गे, बोले- कांग्रेस को सत्ता में नहीं है दिलचस्पी , हम संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय बचाने के लिए आए साथ

Opposition Meeting : खड़गे, बोले- कांग्रेस को सत्ता में नहीं है दिलचस्पी , हम संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय बचाने के लिए आए साथ

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले बीजेपी के खिलाफ बेंगलुरु में विपक्ष के महाजुटान के दूसरे दिन मंगलवार को बैठक शुरू हो गई है। कांग्रेस की बुलाई इस बैठक में 26 दलों के नेता पहुंचे हैं। बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने बैठक में कहा कि मैंने पहले ही साफ कर दिया है कि हम यह पीएम पद या सत्ता के लिए नहीं कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले बीजेपी के खिलाफ बेंगलुरु में विपक्ष के महाजुटान के दूसरे दिन मंगलवार को बैठक शुरू हो गई है। कांग्रेस की बुलाई इस बैठक में 26 दलों के नेता पहुंचे हैं। बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने बैठक में कहा कि मैंने पहले ही साफ कर दिया है कि हम यह पीएम पद या सत्ता के लिए नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने चेन्नई में स्टालिन के जन्मदिन में भी कहा था कि कांग्रेस की सत्ता और पीएम पद में दिलचस्पी नहीं है। इस बैठक में हमारा इरादा अपने लिए सत्ता हासिल करना नहीं है। यह हमारे संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा के लिए है।

पढ़ें :- मोदी जी ने अग्निवीर जैसी योजना लाकर युवाओं की आशाओं को तोड़ दिया: प्रियंका गांधी

उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि हमारे आपसी मतभेद हैं, लेकिन ये इतने बड़े नहीं हैं कि हम उनको किनारे नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि आम आदमी के लिए, महंगाई से जूझ रहे मध्यम वर्ग के लिए, बेरोजगारी से जूझ रहे हमारे युवाओं के लिए, गरीबों के लिए अपने मतभेदों को पीछे छोड़ सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge)  ने मोदी जी ने संसद में कहा था कि “एक अकेला” ही सब पर काफ़ी है, फ़िर उन्हें 29-30 पार्टियों की ज़रूरत क्यों पड़ी ? हमारा जो गठबंधन है, वो तो संसद में एक साथ मिलकर काम करता है। उन्होंने कहा कि उनका एक ही उद्देश्य है, लोकतंत्र को ख़त्म करने के लिए विपक्ष को एजेंसियों के दुरुपयोग से धमकाना। पर हम निडर है, उनकी साज़िशों का डटकर सामना करेंगे और जनता की आवाज़ उठाएंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge) ने कहा कि देश के लोकतंत्र और संविधान को अगर ठेस पहुंचती है तो हमारा कर्त्तव्य है कि एकजुट होकर इसे बचाने का काम करें। जब तक कोई नेता दूसरी पार्टी में होता है, वो भ्रष्टाचारी होता है। फिर जैसे ही BJP में शामिल होता है, BJP की वाशिंग मशीन में धुलकर साफ हो जाता है। डराने-धमकाने और उत्पीड़न करने की BJP की पुरानी आदत है, लेकिन हम डरेंगे नहीं।

 

पढ़ें :- आंध्र प्रदेश में INDIA गठबंधन में सीट शेयरिंग पर सहमति, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...