1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, वैक्सीनेशन कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से करें क्रियान्वित

सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, वैक्सीनेशन कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से करें क्रियान्वित

Order Of Yogi Adityanath Implement Vaccination Work In A Systematic Manner

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के वैक्सीनेशन कार्य को केन्द्र सरकार की गाइडलाइन्स तथा क्रम के अनुरूप संचालित करने का निर्देश देते हुए कहा कि इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव न किया जाए।

पढ़ें :- CM YOGI ने गोरखपुर में 130 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्‍यास

मुख्यमंत्री रविवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। प्रदेश में शनिवार से प्रारम्भ हुए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हुए उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि प्रदेश में 22,643 लोगों को अब तक कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज किए जाने के बावजूद वर्तमान में भी पूरी सतर्कता बरतना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों में सभी आवश्यक दवाओं, मेडिकल उपकरणों तथा बैकअप सहित ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

कोविड-19 संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए मुख्यमंत्री जी ने पूरी क्षमता के साथ टेस्टिंग कार्य को संचालित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सर्विलांस सिस्टम तथा काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए। अधिक से अधिक पात्र लोगों को आयुष्मान भारत योजना से लाभान्वित किया जाए। बैठक में यह जानकारी दी गई कि 15 दिसम्बर 2020 से 15 जनवरी 2021 तक प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के कार्ड तैयार करने का विशेष अभियान संचालित किया गया। 01 माह के इस अभियान के दौरान आयुष्मान भारत योजना के 10 लाख 36 हजार से अधिक कार्ड बनाए गए हैं।

पढ़ें :- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे वाराणसी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...