1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Padmashree Sindhutai Sapkal passes away: अनाथों की मां सिंधुताई सपकाल का निधन, कई दिग्गजों ने जताया शोक

Padmashree Sindhutai Sapkal passes away: अनाथों की मां सिंधुताई सपकाल का निधन, कई दिग्गजों ने जताया शोक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार (Supremo Sharad Pawar) ने सामाजिक कार्यकर्ता एवं 1400 अनाथ बच्चों की मां पद्मश्री सिंधुताई सपकाल (Padmashree Sindhutai Sapkal) के निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Padmashree Sindhutai Sapkal passes away:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार (Supremo Sharad Pawar) ने सामाजिक कार्यकर्ता एवं 1400 अनाथ बच्चों की मां पद्मश्री सिंधुताई सपकाल (Padmashree Sindhutai Sapkal) के निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है।

पढ़ें :- संघमित्रा मौर्य, बोलीं- संस्कार शब्द अच्छा, लेकिन संस्कार है किसके अंदर ? क्या बहन - बेटी की भी जाति और धर्म होता है?

पवार ने अपने ट्वीट में कहा, ‘सामाजिक कार्यकर्ता सिंधुताई सपकाल (Social Activist Sindhutai Sapkal) का असामयिक निधन चौंकाने वाला है। सिंधुताई ने हजारों अनाथों के लिए प्यार की छाया दी है । उनके द्वारा किये गये सामाजिक कार्य कई पीढ़ियों के लिए प्रेरक और मार्गदर्शक रहेंगे।’

पढ़ें :- आम आदमी पार्टी अब पाकिस्तान में इमरान सरकार को देगी चुनौती,रिटायर्ड मेजर जनरल ने किया ऐलान

राज्य के कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल

राकांपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्य के कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल (Supremo Sharad Pawar) ने कहा , ‘सिंधुताई के निधन की खबर वास्तव में एक बहुत ही दुखद क्षण है। बहुत कम लोग सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए जीते हैं, सिंधुताई एक ऐसी व्यक्ति थीं। यह महाराष्ट्र की भूमि का सौभाग्य है कि सिंधुताई जैसा व्यक्तित्व यहां पैदा हुआ।” ‘माई’ के नाम से जानी जाने वाली सुश्री सपकाल का 74 वर्ष की आयु में मंगलवार की रात पुणे में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।

पढ़ें :- Maharashtra Local Bodies Election Results : बीजेपी की बल्ले-बल्ले, सबसे अधिक सीटें जीतकर बनी नंबर 1 पार्टी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...