1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान में फेसबुक, वॉट्सऐप, ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया ऐप्स बैन

पाकिस्तान में फेसबुक, वॉट्सऐप, ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया ऐप्स बैन

पाकिस्तान ने शुक्रवार को ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप, टिकटॉक और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बैन कर दिया है। इन ऐप्स पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रोक लगा दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pakistan Banned Many Social Media Apps Including Facebook Whatsapp Twitter

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने शुक्रवार को ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप, टिकटॉक और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बैन कर दिया है। इन ऐप्स पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रोक लगा दी गई है।

पढ़ें :- कश्मीर पर पाकिस्तान के शुरू नरम, महमूद कुरैशी बोले-धारा 370 भारत का आंतरिक मामला

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने दिशा-निर्देश देते हुए इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को बैन कर दिया है। गृह मंत्रालय ने PTA को इन ऐप्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया।

बता दें कि इन सोशल मीडिया वेबसाइट्स और ऐप्स को 11 बजे से 3 बजे तक के लिए ब्लॉक करने का आदेश दिया गया है। हालांकि अभी तक इसकी वजह नहीं पता है कि ब्लॉक क्यों किया गया है? बता दें, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) की तरफ से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इसी प्रोटेस्ट की वजह से पाकिस्तान में सोशल मीडिया को ब्लॉक करने का फैसला लिया गया है। सोशल मीडिया बैन से पहले पाकिस्तानी TV चैनल्स से तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के प्रोटेस्ट की कवरेज को भी बैन कर दिया गया है। Dawn की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान टेलीकॉम अथॉरिटी के चेयरमैन ने कहा कि उनसे इस मैटर पर तत्काल ऐक्शन लेने को कहा गया है।

बता दें कि पाकिस्तान में फ्रांस के खिलाफ कई धार्मिक संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें TLP भी शामिल है जिसे वहां बैन कर दिया गया है। फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन फ्रांस में पैंगबर मुहम्मद के कार्टून बनाए जाने को लेकर हो रहा है। इसी बीच फ्रांस ने भी अपने सिटिजन्स को पाकिस्तान छोड़ने का आदेश दिया है।

पढ़ें :- अब WhatsApp से ढूंढें COVID-19 वैक्सीनेशन सेंटर, ये 7 आसान स्टेप्स करें फॉलो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X