1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Breaking: जिन्ना की मूर्ति को बम से उड़ाया, बलूच लिबरेशन फ्रंट ने ली जिम्मेदारी

Pakistan Breaking: जिन्ना की मूर्ति को बम से उड़ाया, बलूच लिबरेशन फ्रंट ने ली जिम्मेदारी

Pakistan Breaking: पाकिस्तान में मुहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) की एक मूर्ति को बम से नष्ट कर दिया गया है। इसके बाद वहां पर हड़कंप मचा हुआ है। इसकी जिम्मेदारी प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन फ्रंट ने ली है। ये संगठन पाकिस्तान में प्रतिबंधित है। पाकिस्तान के ग्वादर में जिन्ना की ये प्रतिमा लगाई गयी थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Pakistan Breaking: पाकिस्तान में मुहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) की एक मूर्ति को बम से नष्ट कर दिया गया है। इसके बाद वहां पर हड़कंप मचा हुआ है। इसकी जिम्मेदारी प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन फ्रंट (Baloch Liberation Front) ने ली है। ये संगठन पाकिस्तान में प्रतिबंधित है। पाकिस्तान के ग्वादर में जिन्ना की ये प्रतिमा लगाई गयी थी।

पढ़ें :- Pakistan Saudi Arab: सऊदी अरब ने बदहाल पाकिस्तान मददकी, दिए 3 अरब डॉलर

बताया जा रहा है कि इसी साल के शुरूआत में मुहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) की ये मूर्ति मरीन ड्राइव पर लगाई गई थी, जिससे बेहद ही सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है। ये क्षेत्र पाकिस्तान के साथ ही चीन के लिए भी बेहद ही महत्वपूर्ण है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट की माने तो जिन्ना की प्रतिमा के ​नीचे एक विस्फोटक उपकरण रखकर उसे उड़ा दिया गया। वहीं, इस विस्फोट में जिन्ना की तस्वीर पूरी तरह से नष्ट हो गयी है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, प्रतिबंधित संगठन बलोच रिपब्लिकन आर्मी के प्रवक्ता बबगर बलोच ने ट्विटर पर विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि, मुहम्मद अली जिन्ना 1913 से लेकर 14 अगस्त 1947 को पाकिस्तान की स्थापना तक ऑल इंडिया मुस्लिम लीग के नेता रहे। इसके बाद 1948 में निधन होने तक वह पाकिस्तान के पहले गवर्नर जनरल रहे।

पढ़ें :- अमित शाह ने कश्मीरियों को दिया बड़ा संदेश, बोले- मैं Pakistan से नहीं, आपसे करना चाहता हूं बात
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...