1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Coal Mine Blast: पाकिस्तान की कोयला खदान में जोरदार धमाके से नौ मजदूरों की मौत

Pakistan Coal Mine Blast: पाकिस्तान की कोयला खदान में जोरदार धमाके से नौ मजदूरों की मौत

पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में एक कोयला खदान (Coal Mine) में हुए गैस विस्फोट में नौ कर्मचारियों की मौत हो गई है। इसके अलावा चार अन्य घायल हो गए। यह जानकारी गुरुवार को पुलिस ने दी है। जिला पुलिस अधिकारी नजीर खान ने कहा कि बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) के ओरकजई आदिवासी जिले (Orakzai Tribal District) में डॉली कोयला खदान (Dolly Coal Mine) में 13 श्रमिक थे, जब खदान के अंदर गैस की चिंगारी के कारण विस्फोट हुआ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) में एक कोयला खदान (Coal Mine) में हुए गैस विस्फोट में नौ कर्मचारियों की मौत हो गई है। इसके अलावा चार अन्य घायल हो गए। यह जानकारी गुरुवार को पुलिस ने दी है। जिला पुलिस अधिकारी नजीर खान ने कहा कि बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) के ओरकजई आदिवासी जिले (Orakzai Tribal District) में डॉली कोयला खदान (Dolly Coal Mine) में 13 श्रमिक थे, जब खदान के अंदर गैस की चिंगारी के कारण विस्फोट हुआ।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

ठेकेदार सहित नौ शव बरामद

उपायुक्त अदनान खान (Deputy Commissioner Adnan Khan) ने कहा कि पट्टा ठेकेदार सहित नौ शव बरामद किए गए हैं। खान ने कहा कि शेष चार खनिक, जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं, को मलबे से निकाला गया और केडीए जिला मुख्यालय अस्पताल (KDA District Headquarter Hospital) में स्थानांतरित कर दिया गया।

खनिज विकास विभाग की टीम ने  किया निरीक्षण

सरकार के खनिज विकास विभाग (Mineral Development Department) के अधिकारियों की एक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। खदान के अंदर गैस की चिंगारी के रूप में विस्फोट के कारणों का पता लगाया। अफगान सीमा पर उत्तर-पश्चिमी ओरकजई जिले (North-Western Orakzai District) में कोयले के भंडार (Coal Reserves)पाए जाते हैं और दुर्घटनाएं आम हैं।

पढ़ें :- Budget 2023: लोगों को बजट से क्या हैं उम्मीदें? किसानों के लिए किए जा सकते हैं खास ऐलान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...