1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan No confidence motion : अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग टालना चाह रहे PM इमरान खान, चर्चा में अभी नहीं पहुंचे

Pakistan No confidence motion : अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग टालना चाह रहे PM इमरान खान, चर्चा में अभी नहीं पहुंचे

पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक संकट में आज अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। पाकिस्तानी संसद का विशेष सत्र शुरू हो गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan No confidence motion : पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक संकट में आज अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। पाकिस्तानी संसद का विशेष सत्र शुरू हो गया है। राजनीतिक अस्थिरता के बीच इमरान खान को आज संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा। ऐसे संकेत हैं कि खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में देरी हो सकती है क्योंकि सरकार अपने खिलाफ तथाकथित ‘‘विदेशी साजिश’’ पर संसद में चर्चा कराने के लिए दबाव बना रही है। नेशनल असेंबली का सत्र स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न साढ़े 10 बजे शुरू हुआ। बता देें कि इमरान को सत्ता बचाने के लिए 172 का जादुई आंकड़ा छूना होगा। वहीं विपक्षी दल ने भी कमर कस ली है।

पढ़ें :- भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व कुलपति ने किया आत्मसमर्पण, भेजे गए जेल, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका कर दी थी खारिज

मरियम नवाज ने इमरान खान पर हमला करते हुए कहा,एक व्यक्ति जो अपने होश में नहीं है, उसे कहर बरपाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। यह मजाक नहीं है। उन्हें पीएम या पूर्व पीएम के रूप में स्वीकार्यता नहीं दी जानी चाहिए।इसके पहले पाकिस्तान संसद को भारतीय समय के मुताबिक एक बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...