HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. United Nations : संयुक्त राष्ट्र में Palestine को मिलेगा पूर्ण सदस्य का दर्जा , भारत ने प्रस्ताव के पक्ष में किया मतदान

United Nations : संयुक्त राष्ट्र में Palestine को मिलेगा पूर्ण सदस्य का दर्जा , भारत ने प्रस्ताव के पक्ष में किया मतदान

भारत ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के उस मसौदा प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जिसमें कहा गया है कि फलस्तीन इस वैश्विक संस्था का पूर्ण सदस्य बनने के योग्य है और उसे सदस्यता दी जानी चाहिए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

United Nations : भारत ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के उस मसौदा प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जिसमें कहा गया है कि फलस्तीन इस वैश्विक संस्था का पूर्ण सदस्य बनने के योग्य है और उसे सदस्यता दी जानी चाहिए। संयुक्त राष्ट्र की 193 सदस्यीय महासभा के विशेष सत्र की सुबह आपातकालीन बैठक हुई, जहां मई महीने के लिए महासभा के अध्यक्ष संयुक्त अरब अमीरात ने वैश्विक संस्था में फलस्तीन की पूर्ण सदस्यता के समर्थन में अरब समूह का प्रस्ताव ‘संयुक्त राष्ट्र में नए सदस्यों का प्रवेश’ प्रस्तुत किया।

पढ़ें :- United Nations : संयुक्त राष्ट्र में Palestine को मिलेगा पूर्ण सदस्य का दर्जा , भारत ने प्रस्ताव के पक्ष में किया मतदान

संयुक्त राष्ट्र की 193 सदस्यीय महासभा की सुबह आपातकालीन विशेष सत्र के लिए बैठक हुई, जहां संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन राज्य की पूर्ण सदस्यता के समर्थन में अरब समूह का प्रस्ताव ‘संयुक्त राष्ट्र में नए सदस्यों का प्रवेश’ संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रस्तुत किया गया।  मई महीने के लिए महासभा के अध्यक्ष संयुक्त अरब अमीरात ने वैश्विक संस्था में फलस्तीन की पूर्ण सदस्यता के समर्थन में अरब समूह का प्रस्ताव ‘संयुक्त राष्ट्र में नए सदस्यों का प्रवेश’ प्रस्तुत किया।

प्रस्ताव के पक्ष में भारत सहित 143 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में नौ वोट पड़े और 25 अनुपस्थित रहे। वोट डाले जाने के बाद यूएनजीए हॉल तालियों से गूंज उठा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...