1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Politics: कुर्सी जाने के बाद न हो गिरफ्तारी…, जानिए इमरान खान की इस्तीफे से पहले की तीन शर्तें

Pakistan Politics: कुर्सी जाने के बाद न हो गिरफ्तारी…, जानिए इमरान खान की इस्तीफे से पहले की तीन शर्तें

पाकिस्तान की राजनीति में ​जल्द ही बड़े उल्टफेर देखने को मिल सकते हैं। वहां की संसद में किसी भी समय अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो सकती है। कहा जा रहा है कि इमरान खान  (Imran Khan) भी जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं लेकिन इससे पहले उन्होंने कुछ शर्तें रखीं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Pakistan Politics: पाकिस्तान की राजनीति में ​जल्द ही बड़े उल्टफेर देखने को मिल सकते हैं। वहां की संसद में किसी भी समय अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो सकती है। कहा जा रहा है कि इमरान खान  (Imran Khan) भी जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं लेकिन इससे पहले उन्होंने कुछ शर्तें रखीं हैं।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

पाकिस्तान मीडिया की तरफ से दावा किया गया है कि इमरान खान (Imran Khan) ने इस्तीफे को लेकर तीन शर्तें रखीं हैं, जिसमें पहला कुर्सी गंवाने के बाद गिरफ्तारी न की जाए। दूसरी शर्त है कि एनबीए के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज न हो।

इसके साथ ही तीसरा शर्त है विपक्षी दल पाकिस्तान का नया वजीर-ए-आजम शहबाज शरीफ को न बनाएं। शहबाज के अलावा किसी और को पीएम बनाया जाए। हालांकि, इस मामले को लेकर इमरान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

उधर, इमरान खान (Imran Khan) के इस्तीफ से पहले वहां पर मंत्रियों ने अपने ट्टिर एकाउंट से बयो बदलना शुरू कर दिया है। इमरान सरकार के केंद्रीय सूचना और कानून मंत्री फवाद चौधरी ने अपने ट्विटर बायो में बदलाव किया है। उन्होंने अब खुद को पूर्व केंद्रीय सूचना और कानून मंत्री बताया है।

 

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...