1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जो बाइडेन के बयान से पाकिस्तान तिलमिलाया, अमेरिकी राजदूत को किया तलब

जो बाइडेन के बयान से पाकिस्तान तिलमिलाया, अमेरिकी राजदूत को किया तलब

आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) की दुनियाभर में किरकिरी हो रही है। अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के एक बयान ने पाकिस्तान के सामने और ज्यादा मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बता दिया है। जो बाइडेन की तरफ से दिए गए इस बयान के बाद पाकिस्तान तिलमिला गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) की दुनियाभर में किरकिरी हो रही है। अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के एक बयान ने पाकिस्तान के सामने और ज्यादा मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बता दिया है। जो बाइडेन (Joe Biden) की तरफ से दिए गए इस बयान के बाद पाकिस्तान तिलमिला गया है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

अब पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत को तलब करने का निर्णय लिया है। पाकिस्तानी मीडिया की ताने तो वहां के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि देश ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से देश की परमाणु क्षमता के बारे में दिए गए बयान के बाद अमेरिकी राजदूत को तलब करने निर्णय लिया गया है।

दरअसल, जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि, मुझे लगता है कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है। उसके पास परमाणु हथियार हैं लेकिन बिना किसी सुरक्षा के हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने विश्व की बदलती भू राजनैतिक स्थिति के संदर्भ में कही। पश्चिमी देशों ने पाकिस्तान के परमाणु हथियारों की सुरक्षा और संरक्षा को लेकर हमेशा चिंता जताई है। उनकी चिंता यह है कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकवादियों या जिहादियों के हाथ में जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...