1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Taliban को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ, Afghan Famous Pop Star ने दिया बड़ा बयान

Taliban को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ, Afghan Famous Pop Star ने दिया बड़ा बयान

काबुल पर कब्जे (capture of kabul) के बाद तालिबान (Taliban) से बच निकलने वाली अफगान प्रसिद्ध पॉप स्टार (afghan famous pop star) आर्यना सईद (आर्यना सईद) ने आतंकवादी संगठन (terrorist organization) को सशक्त बनाने के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Afghanistan: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा (Taliban capture Afghanistan) करने के चलते हर तरफ इसकी निंदा की जा रही है। अफगान शरणार्थियों (Afghan refugees) की हालत बद से बदतर होते जा रहें हैं। अफगामितानियों के संकट की चर्चा पूरी दुनिया में चल रही है। इसी के चलते सभी बड़ी हस्तियां तालिबानियों पर दोषारोपण कर रहीं हैं।

पढ़ें :- काबुल में TOLO News के रिपोर्टर की तालिबान ने की हत्या , सभी को सुरक्षा का दावा निकला खोखला

काबुल पर कब्जे (capture of kabul) के बाद तालिबान (Taliban) से बच निकलने वाली अफगान प्रसिद्ध पॉप स्टार (afghan famous pop star) आर्यना सईद (Aryan Saeed) ने आतंकवादी संगठन (terrorist organization) को सशक्त बनाने के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार  (Responsible for Pakistan) ठहराया है।

तालिबान आतंकवादियों को पाकिस्तान द्वारा निर्देश

पाक की आलोचना (Criticism) करने वाली एक्ट्रेस ने भी मौजूदा संकट के दौरान अफगानों की मदद करने के लिए भारत के प्रति आभार व्यक्त किया। पॉप स्टार (pop star) सईद ने कहा, “मैं पाकिस्तान (Pakistan) को दोष देता हूं। वर्षों से, हमने वीडियो (VIDEO) देखे हैं, सबूत देखे हैं कि तालिबान को सशक्त बनाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है।” उसने यह भी दावा किया कि तालिबान आतंकवादियों (Taliban terrorists) को पाकिस्तान द्वारा निर्देश और प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

उनके ठिकाने पाकिस्तान में हैं जहां उन्हें ट्रेनिंग मिलती है। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय (International community), सबसे पहले, अपने फंड में कटौती करेगा और तालिबान को फंडिंग के लिए पाकिस्तान को फंड की पेशकश नहीं करेगा।” इतना ही नहीं उन्होने भारत सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की और भारत को “सच्चा दोस्त” कहा।

 

पढ़ें :- डोनाल्ड ट्रंप ने दागा सवाल, जो बाइडन अफगानिस्तान से कहीं आतंकी तो नहीं ला रहे हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...