HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Parliament Budget Session 2023 Live :लोकसभा-राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित, संसद राहुल गांधी के बयान को लेकर गर्म

Parliament Budget Session 2023 Live :लोकसभा-राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित, संसद राहुल गांधी के बयान को लेकर गर्म

Parliament Budget Session 2023 Live : संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार 13 मार्च से शुरू हो गया है। बजट सत्र का दूसरा चरण 6 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान सदन की कुल 17 बैठकें होंगी। माना जा रहा है कि बजट सत्र का दूसरा चरण काफी हंगामेदार हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बजट सत्र के दूसरे पार्ट के लिए संसदीय रणनीति पर चर्चा करने के लिए अपने शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Parliament Budget Session 2023 Live : संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार 13 मार्च से शुरू हो गया है। बजट सत्र का दूसरा चरण 6 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान सदन की कुल 17 बैठकें होंगी। माना जा रहा है कि बजट सत्र का दूसरा चरण काफी हंगामेदार हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बजट सत्र के दूसरे पार्ट के लिए संसदीय रणनीति पर चर्चा करने के लिए अपने शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की है। कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने के लिए रविवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) ने सर्वदलीय बैठक बुलायी थी।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फैसला, पेपर लीक के खिलाफ अध्यादेश से नक़ल माफियाओं में मचा हड़कंप, 'उम्रकैद, 1 करोड़ का जुर्माना...'

लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज से शुरू हो रहे बजट सत्र के दूसरे भाग के लिए संसद पहुंच गये हैं। संसद में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) ने बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) ने विदेश धरती पर देश का अपमान किया। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने विदेश की धरती पर जो कुछ भी कहा वो दरअसल सही नहीं है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सदन में माफी मांगे।  संसद में विपक्ष के भारी हंगामें के बाद लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं राज्यसभा की भी कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...