1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Parliament Security Breach : मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के पास के जरिए संसद में घुसे थे आरोपी, जानिए पूरा मामला?

Parliament Security Breach : मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के पास के जरिए संसद में घुसे थे आरोपी, जानिए पूरा मामला?

संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। सत्र की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स नीचे कूद गए। इस दौरान वहां हड़कंप मच गया। एक शख्स सांसदों की ओर दौड़ने लगा, लेकिन तभी वो पकड़ा गया। आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। सत्र की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो शख्स नीचे कूद गए। इस दौरान वहां हड़कंप मच गया। एक शख्स सांसदों की ओर दौड़ने लगा, लेकिन तभी वो पकड़ा गया। आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें :- Parliament Security Breach : आरोपी नीलम को नहीं मिलेगी FIR की कॉपी, हाई कोर्ट ने निचली अदालत के निर्देश पर लगाई रोक

बताया जा रहा है कि दोनों शख्स बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा (BJP MP Pratap Simha) के पास पर संसद में घुसे थे। मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया कि प्रताप सिम्हा कर्नाटक से बीजेपी के सांसद हैं, जबकि आरोपी का नाम सागर शर्मा बताया जा रहा है।

जानें कौन हैं प्रताप सिम्हा?

42 वर्षीय प्रताप सिम्हा (Pratap Simha)  कर्नाटक की मैसूर सीट से सांसद हैं। प्रताप के पिता का नाम स्वर्गीय बीई गोपाल गौड़ा है। प्रताप सिम्हा (Pratap Simha) पत्रकार भी रह चुके हैं। उनके पास पत्रकारिता में मास्टर की डिग्री है। विजय कर्नाचक समाचार में पत्रकार के तौर पर उनकी शुरुआत हुई थी। प्रताप ने पीएम नरेंद्र पर एक एक जीवनी भी लिखी है, जिसका शीर्षक है ‘नरेंद्र मोदी: यारू थुलियादा हादी’ (नरेंद्र मोदी: द अनट्रोडेन रोड)।

कांग्रेस सांसद ने उत्पात मचाने वाले युवकों को पकड़ा

पढ़ें :- Parliament Security Breach : नीलम आजाद को FIR कॉपी देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को दिल्ली पुलिस ने दी चुनौती, खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला (Congress MP Gurjit Singh Aujla) ने बताया कि उन्होंने उत्पात मचाने वाले शख्स को पकड़ा था। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मैं सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए वहीं बैठा था। अचानक काफी शोर होने लगा। एक युवक दर्शक दीर्घा से कूदा, और फिर दूसरा। शक्स जूता उतार रहा था और उसके जूते में कुछ था। उसके हाथ में भी कुछ था और धुंआ निकल रहा था। सांसद ने बताया कि मैंने उसके हाथ से छीनकर उसे बाहर फेंक दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...