1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Petrol-diesel price hiked: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए लखनऊ समेत प्रदेश में क्या है रेट?

Petrol-diesel price hiked: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए लखनऊ समेत प्रदेश में क्या है रेट?

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी की कमर टूटती जा रही है। हर दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। ईधन के बढ़ते दामों के कारण आम आदमी की जेब पर इसका सीधा असर पड़ता जा रहा है। बुधवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Petrol-diesel price hiked: देश में बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी की कमर टूटती जा रही है। हर दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। ईधन के बढ़ते दामों के कारण आम आदमी की जेब पर इसका सीधा असर पड़ता जा रहा है। बुधवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है।

पढ़ें :- राज्यसभा में पीएम मोदी के धन्यवाद प्रस्ताव पर समझिये भाषण का सार

आज भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80-80 पैसों का इजाफा किया। पिछले 16 दिनों में करीब 10 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। यूपी में पेट्रोल की कीमतें 106 रुपये प्रति लीटर के पार हो चुकी हैं। राजधानी लखनऊ की बात करें तो बुधवार को पेट्रोल डीजल के दामों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी हुई है।

इसके साथ ही अब यहां पर पेट्रोल की कीमत 105.26 रुपये हो गई है। वहीं, डीजल की कीमत भी 96.83 पैसे प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह सबसे महंगा पेट्रोल वाराणसी में बिक रहा है। वाराणसी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत आज 106.6 रुपये है और डीजल 97.63 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। इसके साथ ही बरेली में पेट्रोल 105.35 पैसे प्रति लीटर हो गया है, वहीं डीजल का रेट भी 96.92 पैसे प्रति लीटर हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...